Vastu: घर में कभी न लगाएं ये पौधे, घर की सुख-शांति में पड़ सकता है विघ्न | vastu shastra tips: Never keep these plants in house they can bring bad luck | Patrika News

0
38


इमली का पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में इमली का पौधा लगाना शुभ नहीं माना जाता। मान्यता है कि इमली के पौधे को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और घरवालों के रिश्तों में खटास पैदा हो सकती है। इसके अलावा ध्यान रखें कि इमली के पौधे को कभी भी किसी रिश्तेदार य दोस्त को तोहफे में नहीं देना चाहिए।

मेहंदी का पौधा
जहां पूजा-पाठ में मेहंदी को बहुत शुभ माना जाता है वहीं घर में मेहंदी का पौधा लगाना अशुभ माना गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कभी भी मेहंदी का पौधा नहीं लगाना चाहिए। माना जाता है कि इससे घर के लोगों के आसपास नकारात्मक शक्तियों का वास होने लगता है जिससे जीवन में समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

कैक्टस का पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कांटेदार पौधों जैसे कैक्टस को लगाना भी अशुभ माना गया है। इसके अलावा अपने कार्यस्थल के आसपास भी कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए। मान्यता है कि इससे आपके कार्य में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं और आर्थिक स्थिति पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

यह भी पढ़ें: Ganeshotsav 2022: भारत के इन मंदिरों में होती है गणेशोत्सव की धूम, घर बैठे करें इनके दर्शन





Source link