SIT करेगी पंजाब के चर्च में तोड़फोड़ की जांच: IG फिरोजपुर करेंगे अगुआई, तरनतारन के SSP और SP शामिल; DGP ने जल्द रिपोर्ट मांगी

0
23


  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • IG Ferozepur Will Lead, Tarn Taran’s SSP And SP Will Be Involved; DGP Sought Report Soon

चंडीगढ़10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अमृतसर के तरनतारन में चर्च में तोड़फोड़ और पादरी की कार फूंकने की घटना की जांच स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) करेगी। DGP गौरव यादव और ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन(BOI) के ADGP बी. चंद्रशेखर ने फिरोजपुर रेंज के IG की अगुआई में SIT बना दी है। जिसमें तरनतारन के SSP और SP इन्वेस्टिगेशन को मेंबर रखा गया है।

DGP गौरव यादव ने कहा कि यह SIT डे टू डे इन्वेस्टिगेशन करेगी। इससे कोर्ट में जल्द चालान पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एसआईटी चाहे तो किसी दूसरे अफसर को भी अपने साथ शामिल कर सकती है।

CM ने दिए थे आदेश
तरनतारन के चर्च में तोड़फोड़ और आग लगने की घटना के बाद CM भगवंत मान ने डीजीपी को जांच के आदेश दिए थे। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वाले लोग पंजाब की शांति, खुशहाली और विकास को बाधित करना चाहते हैं। जिसकी गहराई से जांच कर सख्त कार्रवाई की जाए।

चर्च में मूर्तियां तोड़ी, पादरी की कार फूंकी
तरनतारन के चर्च में आधी रात को कुछ अज्ञात हमलावरों ने प्रभु यीशू और मां मरियम की मूर्ति का सिर तोड़ दिया। वहां खड़ी पादरी की कार को आग लगा दी। उन्होंने चौकीदार को बंधक बनाकर इस वारदात को अंजाम दिया। यह पूरी वारदात वहां लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई। जिसके बाद पुलिस ने IPC की धारा 295-A, 452, 427, 34 और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया।

खबरें और भी हैं…



Source link