NRI महिला ने अमेरिका में सुसाइड किया: मरने से पहले वीडियो रिकॉर्ड कर कहा- रोज पति से मार खाने की हिम्मत नहीं रही

0
14
Advertisement


वॉशिंगटन7 घंटे पहले

अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक भारतीय मूल की महिला ने सुसाइड कर लिया। 30 साल की मनदीप कौर ने मरने से पहले एक वीडियो में बताया कि वह रोज-रोज मार खाकर थक गई है। अब उनमें और मार खाने की हिम्मत नहीं बची है। इसके बाद मनदीप ने 3 अगस्त को आत्महत्या कर ली।

महिला ने यह भी कहा कि उनकी 4 और 2 साल की दो बेटियां हैं, लेकिन पति को बेटा चाहिए था। वीडियो में रोते हुए उसने कहा, ‘मैं इतने दिन सब झेलती रही, क्योंकि मुझे लगा कि पति सुधर जाएगा। अब 8 साल हो चुके हैं। मैंने अपना बेस्ट करने की कोशिश की। अब मैं रोज-रोज मार नहीं झेल पाऊंगी। पापा, मैं मरने जा रही हूं। मुझे माफ कर देना।’

मनदीप कौर की शादी 2015 में रणजोधबीर सिंह संधु से हुई थी। इस तस्वीर में मनदीप के सास-ससुर पीछे खड़े हैं।

पति का था एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर
मनदीप कौर ने अपने पति पर घरेलू हिंसा का आरोप भी लगाया। उन्होंने बताया कि उनके पति का एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर था। यह बात पति के परिवारवालों को भी पता थी, लेकिन किसी ने उसे नहीं रोका। मनदीप कौर ने इससे पहले भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कई वीडियो शेयर करके अपने ऊपर होने वाले जुल्मों के बारे में बताया था। उन्होंने चोट के निशान भी दिखाए थे।

न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल में अपने घर में मनदीप और उनके पति रणजोधबीर सिंह संधु।

न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल में अपने घर में मनदीप और उनके पति रणजोधबीर सिंह संधु।

मनदीप की बॉडी भारत लाने के लिए सरकार से मांगी मदद
उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहनी वाली मनदीप कौर की शादी फरवरी 2015 में रणजोधबीर सिंह संधु से हुई थी। उनकी बहन ने बताया कि शादी के बाद मनदीप पति के साथ अमेरिकी चली गईं। वहां पर मनदीप का पति बेटे और 50 लाख रुपए दहेज की चाहत में उसे मारता-पीटता था।

बिजनौर में रहने वाले मनदीप के परिवारवालों ने बताया कि उन्हें भी लगा था कि मनदीप का पति किसी दिन उसे मारना-पीटना बंद कर देगा। अब परिवार के लोग मनदीप की बॉडी को भारत लाने के लिए सरकार की मदद मांग रहे हैं।

महिला का यह वीडियो इंस्टाग्राम पर ‘द कौर मूवमेंट’ नाम के अकाउंट से शेयर की गई है। यह संगठन सिख समुदाय के घरेलू हिंसा पीड़ितों के लिए काम करता है। इस संगठन ने एक अन्य पोस्ट में यह भी बताया कि आरोपी पति के माता-पिता बिजनौर के अपने घर से फरार हो गए हैं।



Source link

Advertisement