Jyotish: शनिवार की शाम को करें ये उपाय, हनुमान जी की कृपा से जीवन में नहीं होगी कभी धन, वैभव की कमी | do these astrological remedies on Saturday evening To get money and success | Patrika News

0
11
Advertisement


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन हनुमानजी और शनि देव का पूजन करें। साथ ही शनिवार की शाम को पीपल के पेड़ के पास आटे से बना चौमुखी दीपक जलाकर पेड़ की सात बार परिक्रमा करें। इसके बाद ॐ शं शनिश्चराय नमः मंत्र का जाप करने से व्यक्ति के धन, वैभव और यश में वृद्धि होती है।

इसके अलावा शनिवार को किसी काले कुत्ते को सरसों के तेल से चिपड़ी हुई रोटी खिलाने से कुंडली के राहु-केतु ग्रहों को मजबूती मिलती है। जिससे व्यापार में वृद्धि की मान्यता है।

ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक शनिवार के दिन काला तिल, सरसों का तेल, चमड़े के जूते चप्पल, काला कंबल आदि चीजों का दान करने से शनि दोषों से मुक्ति मिलती है।

शास्त्रों के अनुसार संकटमोचन हनुमान के पूजन से व्यक्ति के मन के सारे भय दूर होते हैं और आर्थिक तंगी दूर होती है। ऐसे में शनिवार के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए सुबह स्नान के बाद एक तांबे के लोटे में जल भरकर इसमें सिंदूर मिला लें। अब इस जल को मंदिर जाकर हनुमान जी को अर्पित कर दें। इसके बाद केला, चना और गुड़ का भोग लगाएं। फिर सरसों के तेल का दीपक जलाकर भगवान हनुमान के समक्ष बैठकर श्री हनुमते नमः मंत्र का जाप करें।

यह भी पढ़ें

 

Rashifal 7 August 2022: कारोबार, धन और प्रेम के मामले में कैसा रहेगा सभी 12 राशियों के लिए रविवार का दिन





Source link

Advertisement