IT मिनिस्टर बोले- BSNL कर्मचारी काम करें या हट जाएं: कहा- नहीं तो रेलवे जैसे जबरन वीआरएस दे दिया जाएगा; ऑडियो लीक हुआ

0
10
Advertisement


  • Hindi News
  • National
  • Perform Or Perish, IT Minister Ashwini Vaishnaw’s Warning To BSNL Staff In Leaked Audio

नई दिल्ली5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने BSNL के करीब 62 हजार कर्मचारियों को सख्त चेतावनी दी है। उनका एक ऑडियो लीक हुआ है, जिसमें वह कर्मचारियों से कह रहे हैं कि अगर काम करना है तो करें या फिर घर बैठ जाएं। इसके साथ ही कंपनी के कर्मचारियों से अगले दो साल खूब मेहनत करने को भी कह रहे हैं। अश्विनी वैष्णव ने कर्मचारियों से कहा कि या तो वे काम करें या फिर वीआरएस ले लें। नहीं तो काम न करने वालों को जबरन वीआरएस दे दिया जाएगा, जैसा रेलवे में किया गया।

सरकार ने BSNL के लिए 1.64 हजार करोड़ का पैकेज दिया
बता दें कि हाल ही में सरकार ने बीएसएनएल को पटरी पर लाने के लिए 1 लाख 64 हजार करोड़ रुपए का पैकेज दिया है। इस पैकेज के तीन हिस्से हैं, इसमें सेवाओं में सुधार, बहीखातों को मजबूत करना और फाइबर नेटवर्क का विस्तार करना शामिल है। BSNL के लिए इस पैकेज को मंजूरी देने के चलते सरकार की जमकर आलोचना भी हो रही है।

हम BSNLकी मदद को प्रतिबद्ध
सरकार के इस फैसले के बाद दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया था कि सरकार BSNL को 4जी सेवाओं की पेशकश करने के लिए स्पेक्ट्रम आवंटित करेगी। उन्होंने कहा कि हम BSNL को मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। दूरसंचार एक रणनीतिक क्षेत्र है, जहां सरकार बीएसएनएल की मदद के लिए प्रतिबद्ध है।

सरकारी मदद के बिना संकट में फंस जाती कंपनी
केंद्रीय मंत्री का कहना है कि 2019 में बीएसएनएल को दिए गए पहले पुनरुद्धार पैकेज से कंपनी में काफी स्थिरता आई है। अब 1,64,156 करोड़ रुपए से कंपनी को नई दिशा मिलेगी। दूरसंचार बाजार में निजी कंपनियां आगे निकल रही हैं। अगर प्रौद्योगिकी और सेवाओं को आधुनिक करने के लिए सरकारी मदद नहीं मिलती, तो कंपनी गहरे संकट में फंस जाती।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement