ICC ने टी20 की नई रैंकिंग जारी की: रिजवान बाबर को पीछे छोड़ बने T20I के बादशाह, सूर्यकुमार यादव टॉप 3 से बाहर

0
19


दुबई14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मोहम्मद रिजवान ने अपने कप्तान बाबर आजम को नई ICC टी-20 की रैंकिंग में पीछे छोड़ दिया है। रिजवान अब बल्लेबाजों की अंतरराष्ट्रीय टी 20 रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गए हैं। नई रैंकिंग में बाबर आजम को झटका लगा है और वो इस सूची में दूसरे पायदान पर आ गए हैं।

एशिया कप में रिजवान का शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने खेले गए 3 मुकाबलों में 192 रन बनाए हैं। जिसका उन्हें फायदा मिला है और उनका पॉइंट 815 हो गया है। वहीं पहले टॉप पर बरकरार बाबर का बल्ला एशिया कप में नहीं चला है और उन्हें एक पायदान का नुकसान हुआ है। वे दूसरे स्थान पर खिसक गए है। उनका 794 पॉइंट है।

1155 दिन चला बाबर का दबदबा

बाबर आजम ने टी-20 रैंकिंग पर 1000 से ज्यादा दिन तक अपना दबदबा कायम रखा था। वह रिकॉर्ड 1155 दिनों के लिए टी-20 रैंकिंग के टॉप पर थे। उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा था, जो नंबर एक के स्थान पर 1013 दिन तक कायम रहे थे। बाबर, विराट के बाद दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं, जो 1000 से ज्यादा दिनों तक पहले पायदान पर जमे रहे।

एशिया कप में लगातार फैल हो रहे हैं बाबर आजम। 3 मैच में एक भी अर्धशतक लगाने में नाकामयाब।

एशिया कप में लगातार फैल हो रहे हैं बाबर आजम। 3 मैच में एक भी अर्धशतक लगाने में नाकामयाब।

नई रैंकिंग में सूर्यकुमार को हुआ नुकसान

नई रैंकिंग में स्टार भारतीय खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को नुकसान हुआ है। सूर्यकुमार यादव टॉप 3 बल्लेबाजों की सूची से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ दोनों मैचों में खराब प्रदर्शन के कारण सूर्यकुमार तीसरे पायदान से चौथे पायदान पर आ गए हैं। रोहित की रैंकिंग में भी इजाफा हुआ है और अब वो 14 पायदान पर हैं।

सूर्यकुमार यादव नई रैंकिंग में टॉप 3 से बाहर। रोहित शर्मा 14 पायदान पर पहुंचे।

सूर्यकुमार यादव नई रैंकिंग में टॉप 3 से बाहर। रोहित शर्मा 14 पायदान पर पहुंचे।

श्रीलंका के ओपनर निशांका की रैंकिंग भी सुधरी है। एशिया कप में भारत के खिलाफ 52 रन की पारी खेलने की वजह से उनके रैंकिंग प्वाइंट्स में इजाफा हुआ और अब वो 8वें पायदान पर आ गए हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link