Guru Margi 2022- देवगुरु बृहस्पति इसी माह होने जा रहे हैं मार्गी, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, बरसेगा पैसा | Effects of Jupiter after changing his steps from 24 november 2022 | Patrika News

0
17


ज्योतिष के जानकारों के अनुसार बृहस्पति के मार्गी होने से 12 राशियों में से 4 राशियों के जातकों का सोया हुआ भाग्य भी जागने वाला है। ऐसे में देवगुरु बृहस्पति के चाल बदलने से कुछ राशि वालों के घर खुशियों का आगमन होगा।

इन जातकों को मिलेगा लाभ
ज्योतिष के अनुसार देवगुरु बृहस्पति इस साल 29 जुलाई को मीन राशि में वक्री हुए थे। ऐसे में अब वे गुरुवार, 24 नवंबर को इसी यानि अपनी ही राशि में मार्गी होने जा रहे हैं। देवगुरु बृहस्पति किसी एक राशि से दूसरी राशि में प्रस्थान करने में करीब 1 साल का समय लगाते हैं। माना जाता है कि बृहस्पति सभी ग्रहों सबसे ज्यादा फल देने वाले ग्रह माने जाते हैं। बृहस्पति धन, वैभव, शिक्षा, संतान, अध्यात्म, विवाह, मान-सम्मान और भाग्य का प्रतीक माना जाता है। इस गोचर से कई सारे लोगों को लाभ मिलने वाला है।

इन राशियों पर होगी बृहस्पति की कृपा
देवगुरु बृहस्पति के मार्गी होने से कर्क, वृश्चिक, कन्या और वृषभ राशि वालों की किस्मत चमकने वाली है। इस गोचर से नौकरी, व्यापार में धन लाभ हो सकता है। कई राशि वालों को प्रमोशन और इंक्रीमेंट मिलने के योग भी बन रहे हैं। बिजनेस में कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। पुराने कोर्ट कचहरी के मामलों से निजात मिलेगी। किसी गंभीर बीमारी से छुटकारा मिलेगा। संतान की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है।

बृहस्पति : धनु और मीन राशि के स्वामी
ज्योतिष के अनुसार देवगुरु बृहस्पति मीन और धनु राशि के स्वामी हैं। इन राशियों पर हमेशा बृहस्पति की कृपा बनी रहती है। जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति की स्थिति अच्छी नहीं होती है, उन्हें इसके लिए विशेष उपाय करने की आवश्यकता होती है। ऐसे लोगों को हर गुरुवार भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए। इसके साथ ही पीली चीजों का दान और गायों को चारा खिलाना चाहिए। माना जाता है कि ये उपाय करने से देव गुरु बृहस्पति प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा प्राप्त होती है।





Source link