ED ने कहा, अर्पिता की जान को खतरा: कोर्ट ने कहा- जेल में खाना चखकर दिया जाए, 24 घंटे सेल के बाहर तैनात रहेगा गार्ड

0
18
Advertisement


  • Hindi News
  • National
  • Bengal Job Scam, Food Test, Guards 24×7 For Ex Minister’s Aide Arpita Mukherjee In Jail

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला के आरोप में गिरफ्तार पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। शुक्रवार को PMLA कोर्ट में सुनवाई के दौरान ED ने कहा कि अर्पिता मुखर्जी की जान को खतरा है। ऐसे में उन्हें दिए जाने वाला खाना भी पहले चखना जरूरी है। इसके बाद कोर्ट ने जेल प्रशासन को निर्देश दिए कि अर्पिता को खाना देने से पहले उसे चख लें। इसके साथ ही अर्पिता मुखर्जी को जेल के सेल में चार से अधिक साथी कैदियों के साथ न रखने को कहा है। वहीं, जेल सेल के आसपास 24 घंटे गार्ड की मौजूदगी रहेगी।

18 अगस्त को होगी अगली सुनवाई
ED ने बताया कि पार्थ चटर्जी को जान के खतरे जैसे कोई इनपुट नहीं मिले हैं। बता दें कि एजेंसी की रिमांड के बाद अब 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया है। इस मामले में अब अगली सुनवाई 18 अगस्त को होनी है।

ED ने पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांगी थी। ED के कोर्ट में कहा कि एजेंसी को फिलहाल दोनों आरोपियों से उनके घर से मिली कई चीजों को लेकर पूछताछ करनी है, इससे पहले मामले की जांच के दौरान ईडी ने अर्पिता मुखर्जी की कंपनियों के बैंक खातों से 8 करोड़ रुपये जब्त किए थे।

पूछताछ में अर्पिता ने बताए कई नाम
सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में अर्पिता ने कुछ लोगों के नाम भी बताए हैं, जो उनके बेलघोरिया वाले फ्लैट पर पैसे लेकर आते थे। ईडी की टीम ने अर्पिता के उस फ्लैट की सीसीटीवी फुटेज खंगालें, जिससे पता चल सके कि अर्पिता सच बोल रही हैं या नहीं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement