ED के रडार पर पंजाब के अफसर: पंचकूला में एक्साइज कमिश्नर के घर रेड, 8 घंटे खंगाला शराब पालिसी से जुड़ा रिकॉर्ड

0
20


पंचकूला5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) के रडार पर पंजाब के अफसर भी आ गए हैं। ED ने मंगलवार को पंजाब एक्साइज विभाग के जॉइंट कमिश्नर नरेश दुबे के घर रेड की। उनके पंचकूला के सेक्टर 8 स्थित घर में रेड हुई। जहां कई घंटों से दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। करीब 8 घंटे से ED घर में मौजूद रिकॉर्ड खंगाल रही है। हालांकि अभी ED की तरफ से इस मामले में कोई बयान नहीं आया है।

दिल्ली शराब नीति को लेकर ईडी ने देशभर में 30 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है। ईडी की यह छापेमारी तब हुई है, जबकि 7 व 8 सितंबर को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान हरियाणा के हिसार में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। ED की कार्रवाई को एक्साइज पॉलिसी से जुड़ा मामला बताया जा रहा है। ED ने हाल ही में दिल्ली में शराब पॉलिसी के कथित घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की है।

पंचकूला के सेक्टर 8 में इस कोठी में ईडी की जांच चल रही है। कोठी पंजाब के जॉइंट कमिश्नर नरेश दुबे की है।

पंचकूला के सेक्टर 8 में इस कोठी में ईडी की जांच चल रही है। कोठी पंजाब के जॉइंट कमिश्नर नरेश दुबे की है।

पंजाब की एक्साइज पॉलिसी विवादों में

असल में पंजाब की एक्साइज पॉलिसी भी विवादों में है। अकाली दल और कांग्रेस ने इसे दिल्ली की कॉपी बताया। उनका कहना है कि जब वहां पॉलिसी में घपला हुआ तो पंजाब की पॉलिसी की भी जांच होनी चाहिए। अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने तो यहां तक दावा किया कि पॉलिसी से 500 करोड़ का घोटाला हुआ है। दिल्ली और पंजाब में सेम होलसेलर हैं। इसमें होलसेलर के लिए कमीशन भी बढ़ाया गया है। कांग्रेस और अकाली दल ने गवर्नर को मांग पत्र देकर पंजाब एक्साइज पॉलिसी की CBI जांच की मांग भी की।

नरेश दुबे पर छापेमारी की ये वजह

इस मामले में अहम बात यह भी है कि पंजाब में किसी दूसरे एक्साइज अफसर की जांच नहीं हुई तो क्या नरेश दुबे दिल्ली वाली एक्साइज पॉलिसी से जुड़ा हुआ है। क्या वह एक्साइज पॉलिसी बनाने में शामिल रहा है। क्या वह किसी शराब पॉलिसी में नामजद आरोपियों में से किसी का करीबी है या फिर दिल्ली सरकार में किसी के नजदीक है, इसको लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link