CM भगवंत मान दिल्ली में: नीति आयोग की मीटिंग में लेंगे हिस्सा; PM मोदी के आगे पंजाब से जुड़े 10 मुद्दे उठाएंगे

0
14
Advertisement



चंडीगढ़38 मिनट पहले

सीएम भगवंत मान।

पंजाब के CM भगवंत मान आज दिल्ली में नीति आयोग की मीटिंग में शामिल होंगे। मीटिंग की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। सीएम मान ने कहा कि उन्होंने पूरा होमवर्क किया है। अपनी स्पीच की 130 कॉपियां नीति आयोग को भेज दी हैं।

मान इस मीटिंग में पानी, किसानों की कर्ज माफी, MSP की लीगल गारंटी, कनाल सिस्टम को बहाल करने, बुड्ढे नाले की सफाई, इंडस्ट्री को बढ़िया माहौल देने, भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड, पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़, हेल्थ से जुड़े मुद्दे उठाएंगे।

कैप्टन और चन्नी पर साध चुके निशाना
सीएम भगवंत मान ने पिछली कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह और चरणजीत सिंह चन्नी पर भी निशाना साधा। मान ने कहा कि नीति आयोग ने कई बार इन दोनों को बुलाया। इन्हें कहा कि पंजाब को क्या जरूरत है, हमें बताओ लेकिन यह दोनों दिल्ली नहीं गए। किसी अफसर को भी नहीं भेजा। 3 साल में पंजाब का पहला प्रतिनिधि इस मीटिंग में शामिल होगा।

डायरेक्ट फ्लाइट के लिए सिंधियां से भी करेंगे मुलाकात
सीएम भगवंत मान ने कहा कि वह केंद्रीय उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मिलेंगे। इस दौरान मोहाली और अमृतसर एयरपोर्ट से डायरेक्ट इंटरनेशनल फ्लाइट्स की मांग करेंगे। यहां से लंदन, सेन फ्रांसिस्को, वैंकूवर, शिकागो समेत वेस्टर्न वर्ल्ड के लिए फ्लाइट्स खोलने की मांग करेंगे। मान का कहना है कि दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 70% पंजाबी ही ट्रैवल करता है। डायरेक्ट फ्लाइट्स से उनकी परेशानी कम होगी।



Source link

Advertisement