Astro Tips: सुबह उठकर कर लें ये 4 काम, मां लक्ष्मी का सदा रहेगा घर में वास | astrology: Do these 4 things daily in the morning for blessings of Maa Lakshmi | Patrika News

0
17
Advertisement


सुबह उठकर करें ये काम
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी हथेलियों के दर्शन करना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि मनुष्य की हथेलियों में मां लक्ष्मी के साथ सरस्वती मां और भगवान विष्णु का वास होता है। दोनों हथेलियों के दर्शन करने के बाद इन्हें अपने मुंह पर एक बार फिरा लें।

हमारे शास्त्रों में कहा गया है कि सुबह उठकर बिस्तर से नीचे पांव रखने से पहले धरती को नमन करना चाहिए क्योंकि यह धरती भी हमारी मां है जिसने हमारा भार उठाया हुआ है।

ज्योतिष अनुसार सुबह स्नान के बाद सूर्य देव को जल अर्पित करने से व्यक्ति के तेज, आत्मविश्वास, मान-सम्मान में वृद्धि होती है और सौभाग्य तथा सेहत का आशीर्वाद प्राप्त होता है। एक तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें कुमकुम, अक्षत और लाल फूल डालकर सूर्य देव को जल अर्पित करना शुभ माना जाता है।

प्रतिदिन कनकधारा और लक्ष्मी स्रोत का पाठ करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और उनकी कृपा से जीवन में सदा धन-धान्य, वैभव सुख बना रहता है।

यह भी पढ़ें

Hastrekha Shastra: हाथ में हैं दोमुखी रेखाएं? जानें क्या है इसका आपके जीवन से संबंध





Source link

Advertisement