9 फिल्में जिनमें दिखा साइड रोल का जलवा: गंगुबाई की रजिया से लेकर डार्लिंग्स के हमजा तक, इन एक्टर्स ने फिल्मों को कराया हिट

0
12


2 घंटे पहले

अगस्त में रिलीज हुई फिल्म डार्लिंग्स में विजय वर्मा ने ‘हमजा’ का रोल इतनी बेहतरीन तरीके से निभाया कि लोगों का दिल जीत लिया। इस फिल्म की जान ही विजय की शानदार एक्टिंग रही। अगर हम पुराने दौर में जाएं तो आपको फिल्म शोले याद होगी। इस फिल्म में अमजद खान ने गब्बर के किरदार में जान डाल दी थी। इसी तरह बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में हैं जिनमें लीड एक्टर से ज्यादा उस फिल्म में साइड रोल कर रहे लोगों ने जान डाली है। तो चलिए आज उन्हीं फिल्मों के खास किरदारों पर एक नजर डालते हैं।

डार्लिंग्स में विजय वर्मा

इसी साल 5 अगस्त को ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई फिल्म डार्लिंग्स में विजय वर्मा के किरदार ‘हमजा’ ने जान डाल दी। फिल्म में हमजा एक सनकी किस्म का इंसान होता है जो अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता है और कुछ समय बाद ठीक हो जाता है। विजय वर्मा ने इस रोल को बखूबी निभाया है। इस फिल्म में विजय के अलावा आलिया भट्ट और शेफाली शाह भी लीड रोल में नजर आए थे, पर महफिल की जान विजय शर्मा ही थे। डार्लिंग्स से आलिया भट्ट ने फिल्म प्रोडक्शन में भी डेब्यू किया है।

गंगुबाई कठियावाड़ी में विजय राज

फिल्म गंगुबाई कठियावाड़ी रेड लाइट एरिया में रहने वाली औरतों की कहानी है जिसमें लीड एक्ट्रेस आलिया भट्ट हैं। फिल्म में विजय राज ने एक किन्नर रजियाबाई का किरदार प्ले किया है जो उस क्षेत्र में चुनाव हमेशा से जीतता आया है। फिल्म में आलिया के साथ विजय राज की डायलॉग डिलीवरी को भी खासा पसंद किया गया है। ये कहना गलत नहीं होगा कि विजय राज की शानदार एक्टिंग के बिना ये फिल्म अधूरी होती। ये फिल्म इसी साल 25 फरवरी को रिलीज हुई थी।

लूडो में पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी एक ऐसे एक्टर हैं जो अपनी परफार्मेंस से लोगों को कभी निराश नहीं करते हैं। इसी तरह फिल्म लूडो में भी पंकज त्रिपाठी की एक्टिंग को सभी ने खूब सराहा। फिल्म में पंकज ने राहुल सत्येंद्र सत्तू का रोल प्ले किया था जो कि एक गैंगस्टर होता है। ये फिल्म 2020 में ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई थी जो लोगों द्वारा खूब सराही गई। फिल्म में पंकज के अलावा आदित्य रॉय कपूर, सानिया मल्होत्रा और फातिमा सना शेख जैसे एक्टर्स भी थे।

फिल्म लव हॉस्टल में बॉबी देओल

इसी साल 25 फरवरी को रिलीज हुई फिल्म लव हॉस्टल से बॉबी देओल ने एक ब्रेक के बाद फिर वापसी की थी। इस फिल्म में बॉबी देओल की लाजवाब एक्टिंग ने फिल्म के लीड कैरेक्टर सान्या मल्होत्रा और विक्रांत मैसी को पूरी तरह से मात दे दी थी। फिल्म में बॉबी का कैरेक्टर विजय डागर का था, जिसमें बॉबी एक किलर होते हैं जिसे लगता है कि वो दूसरे धर्म में शादी करने वाले लोगों को मारकर सामाजिक कार्य कर रहा है। फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर सकी लेकिन इसकी स्टोरी ने सभी का दिल जीत लिया।

मलंग में कुणाल खेमू

फिल्म मलंग में कुणाल खेमू की एक्टिंग ने जान डाल दी थी। इस फिल्म में कुणाल का किरदार एक पुलिसवाले का था। जो सिस्टम को फॉलो करते हुए चलता है। फिल्म कुणाल के अलावा अनिल कपूर और आदिस्य रॉय कपूर जैसे एक्टर्स भी थे लेकिन कुणाल फिल्म की जान थे। ये फिल्म 7 फरवरी 2020 को रिलीज हुई थी।

बुलबुल में राहुल बोस

नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म बुलबुल में राहुल बोस ने जमींदार इंद्रनील और उनके छोटे बेटे महेंद्र दोनों ही रोल प्ले किए हैं। फिल्म में 1980 के दशक की कमजोर और शक्तिशाली लोगों की कहानी बताई गई है जिसमें राहुल यानी इंद्रनील अपने परिवार का क्रूर मुखिया होता है। ये फिल्म 24 जून 2020 को रिलीज हुई थी।

फिल्म खाली पीली में जयदीप अहलावत

अनन्या पांडे और ईशान खट्टर स्टारर खाली पीली में जयदीप अहलावत की एक्टिंग ने सभी का दिल जीता। फिल्म में जयदीप का रोल यूसूफ चिकना का था जो एक देसी विलेन होता है। 2020 में रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों का तो कुछ खास रिस्पांस नहीं मिला पर फिल्म में जयदीप के किरदार ने लोगों को खासा प्रभावित किया। ये फिल्म 16 अक्टूबर 2020 को रिलीज हुई थी।

जलसा में विद्या बालन

फिल्म जलसा में विद्या बालन ने फेमस जर्नलिस्ट माया मेनन का रोल प्ले किया है, जो हिट एंड रन केस को सुलझाती है। फिल्म में शेफाली शेख और मानव कोल जैसे स्टार्स थे। जलसा में विद्या एक स्टेरियोटाइप जर्नलिस्ट होती हैं जो अपनी हाउसकिपर के बेहद करीब होती है और उसकी बेटी को हिट एंड रन मामले से बचाने के लिए इस केस की गुत्थी को सुलझाती है। इस फिल्म में विद्या की एक्टिंग को खासा सराहा गया है। ये फिल्म 18 मार्च 2022 को रिलीज हुई थी।

शोले में गब्बर

फिल्म शोले में गब्बर को आजतक अमजद खान की वजह से कोई नहीं भूल पाया। इस फिल्म में अमजद खान की शानदार एक्टिंग ने जान डाल दी थी। शोले साल 1975 में रिलीज हुई थी जिसमें अमजद खान के अलावा अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी जैसे बेहतरीन सितारे थे, लेकिन फिर भी फिल्म की जान अमजद खान को ही माना गया।



Source link