6 घंटे की रोजाना प्रैक्टिस से मिला मुकाम: सिल्वर मेडलिस्ट विकास ठाकुर बोले- देश से ऐसा ही प्यार मिलता रहा तो आगे भी मेडल लाते रहेंगे

0
19
Advertisement


अमृतसर3 घंटे पहले

कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल लेकर लौटे पंजाब के लुधियाना के विकास ठाकुर का अमृतसर एयरपोर्ट भव्य स्वागत हुआ। उनका परिवार भी अमृतसर एयरपोर्ट उन्हें रिसीव करने पहुंचा। लोगों ने भी उन्हें फूल मालाएं पहना स्वागत किया। विकास ने कहा कि यह मेडल देश से मिलने वाले प्यार का ही नतीजा है और आगे भी उनकी कोशिश मेडल लाने की रहेगी।

पंजाब के चार पदक विजेताओं के साथ डीसी अमृतसर।

लुधियाना में पले-बड़े विकास ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीता है। विकास के मेडल जीतने से जहां उनके परिवार में खुशी है, वहीं पंजाब के युवा भी उन्हें देख प्रोत्साहित हो रहे हैं। विकास ने कहा कि इस मेडल के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा है। रोजाना 6-6 घंटे वे प्रैक्टिस किया करते थे, तब जाकर इस मुकाम तक पहुंच पाए हैं, लेकिन अभी सफर बहुत लंबा है।

परिवार व कोच का काफी सहयोग रहा

उन्होंने कहा कि परिवार व कोच के सहयोग के बिना खिलाड़ी आगे नहीं बड़ सकता। उन्हें परिवार से सपोर्ट भी मिला और कोच से सही गाइडेंस। यही कारण है कि वह सिल्वर मेडल जीत कर भारत लाए हैं, लेकिन उनकी यह कोशिश अभी जारी रहेगी। आने वाली खेलों में वह और बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं।

देश से प्यार मिलता रहना चाहिए

विकास ने कहा कि वापस लौट वह बहुत खुश हैं। लोगों का काफी अधिक प्यार मिल रहा है। यह प्यार मिलता रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर देश से प्यार मिलता रहेगा तो वह और अधिक मेडल देश के लिए जीतते रहेंगे।



Source link

Advertisement