2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारी शुरू: 2019 में पार्टी जहां हारी उन 144 सीटों को लेकर मीटिंग; नड्डा, शाह भी शामिल

0
21


  • Hindi News
  • National
  • Bjp Mission 2024 Report Of 144 Loksabha Seats Will Present In Party Meeting Today

नई दिल्ली3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां शुरू कर दी हैं। नई दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर भाजपा की एक अहम बैठक हो रही है। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा भाजपा के कई वरिष्ठ नेता शिरकत कर रहे हैं। बैठक में भाजपा उन 144 लोकसभा सीटों को लेकर जीत की रणनीति बनाएगी, जिन पर वह पिछले लोकसभा चुनाव में बेहद मामूली अंतर से हार गई थी।

भाजपा की बैठक में पार्टी के प्रमुख नेता भाग ले रहे हैं। इनमें कुछ केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं।

भाजपा की बैठक में पार्टी के प्रमुख नेता भाग ले रहे हैं। इनमें कुछ केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा ने इन सीटों पर जीत के लिए काफी पहले से ही काम करना शुरू कर दिया था। इन 144 सीटों को विभिन्न समूहों में बांटा गया था और प्रत्येक समूह का प्रमुख एक केंद्रीय मंत्री को नियुक्त किया गया था। मंत्रियों के एक और समूह को पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, महाराष्ट्र, पंजाब और उत्तर प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों के इन निर्वाचन क्षेत्रों के भीतर सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने और राजनीतिक स्थिति का आकलन करने के लिए भेजा गया था।

बैठक में ये कर रहे हैं शिरकत
भाजपा मुख्यालय में हो रही इस बैठक में पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, भूपेंद्र यादव, नरेंद्र सिंह तोमर, स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर, मनसुख मंडाविया, सहित कई केंद्रीय मंत्रियों के शामिल हैं। बैठक के दौरान मंत्री इन निर्वाचन क्षेत्रों पर एक विस्तृत रिपोर्ट पेश करेंगे।

मंत्रियों को निर्वाचन क्षेत्रों में संभावित उम्मीदवारों की पहचान करने का भी काम सौंपा गया था।

मंत्रियों को निर्वाचन क्षेत्रों में संभावित उम्मीदवारों की पहचान करने का भी काम सौंपा गया था।

मंत्रियों ने निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा कर भाजपा की स्थिति को समझा
सूत्रों के मुताबिक, मंत्रियों ने लगभग सभी निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा किया है और चुनावी रूप से महत्वपूर्ण जानकारी एकत्र की है। मंत्रियों ने इन निर्वाचन क्षेत्रों में भाजपा की स्थिति का विश्लेषण किया और 2024 के चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदमों की पहचान की। पार्टी ने इन निर्वाचन क्षेत्रों पर एक विस्तृत खाका तैयार किया है, जिसमें धर्म, जाति, भौगोलिक क्षेत्र, मतदाताओं का झुकाव और इसके पीछे के कारणों की जानकारी शामिल है।

खबरें और भी हैं…



Source link