हैप्पी फ्रेंडशिप डे: शाहरुख को फादर फीगर मानते हैं करण; अयान की तीनों फिल्मों में नजर आए रणबीर, रोहित के करियर के शुरुआती दिनों में सहारा थे अजय

0
9
Advertisement


  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Karan Considers Shahrukh A Father Figure; Ranbir Appeared In All The Three Films Of Ayan, Ajay Was The Support In The Early Days Of Rohit’s Career

2 घंटे पहले

आज यानी 7 अगस्त को फ्रेंडशिप डे है। ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे, तेरे जैसा यार कहां जैसे गाने हमें अपने दोस्तों की याद जरूर दिला देते हैं। बाॅलीवुड के भी ऐसे कई दोस्त हैं जिन्होंने दोस्ती की मिसाल पेश की है। तो आज फ्रेंडशिप डे के इस मौके पर जानते हैं बाॅलीवुड के बेस्ट फ्रेंड्स के बारे में-

अयान मुखर्जी और रणबीर कपूर

फिल्ममेकर अयान और रणबीर की दोस्ती की शुरुआत फिल्म ‘वेक अप सिड’ के सेट से हुई थी। वेक अप सिड अयान की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म थी। इसके अलावा रणबीर अयान की फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ में भी नजर आए थे, जो बाॅक्स आफिस पर हिट साबित हुई थी और अब दोनों की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ रिलीज होने वाली है। फिल्मों के अलावा दोनों अक्सर एक साथ स्पॉट किए जाते हैं।

सलमान खान और संजय दत्त

बॉलीवुड की गहरी दोस्ती के लिस्ट में सलमान खान और संजय दत्त का नाम भी शामिल है। दोनों ‘साजन’ और ‘चल मेरे भाई’ जैसी फिल्मों में एक साथ नजर आ चुके हैं और इसके अलावा दोनों ने बिग बॉस के एक सीजन को होस्ट भी किया था।

शाहिद कपूर और अहमद खान

अपने करियर के शुरुआती दिनों से ही शाहिद कोरियोग्राफर अहमद खान के दोस्त हैं। शाहिद ने अपनी पहली म्यूजिक वीडियो ‘आंखों में तेरा ही सपना’ अहमद खान के साथ किया था। इन दोनों ने खान पाठशाला में एक साथ काम भी किया था। ऐसा भी कहा जाता है कि अहमद के पहले बच्चे को पहली बार शाहिद ने ही गोद में लिया था।

फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी

फरहान और रितेश की दोस्ती दशकों पुरानी है और दोनों मिलकर एक एक्सल एंटरटेनमेंट नाम की प्रोडक्शन कंपनी चलाते हैं। 2001 में आई फिल्म ‘दिल चाहता है’ इसी प्रोडक्शन कंपनी के बैनर तले बनी थी। रितेश ने एक इंटरव्यू में बताया था कि “हम दोनों ने एक-दूसरे को बढ़ते हुए, गलतियां करते और उससे सीखते हुए देखा है। जब हमने ‘दिल चाहता है’ बनाना शुरू किया, तो मुझे प्रोडक्शन के बारे में कोई जानकारी नहीं थी और फरहान भी पहली बार निर्देशक थे। लेकिन दिल चाहता है, को बनाते समय हमने जो सीखा वो अनमोल है।”

सलमान खान और अजय देवगन

सलमान और अजय की दोस्ती भी बहुत पुरानी है। सलमान ने अजय की फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’ में कैमियो रोल किया था। इसके अलावा दोनों ने हिट फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में एक साथ काम किया था।

अजय देवगन और रोहित शेट्टी

दोस्ती के लिस्ट में अजय और रोहित का नाम भी शामिल है। इन दोनों की दोस्ती तब से है, जब रोहित को इंडस्ट्री में कोई नहीं जानता था। रोहित ने अपने फिल्मी डायरेक्शन की शुरुआत भी अजय की फिल्म ‘जमीन’ से की थी। इसके बाद से सिलसिला थमा नहीं और रोहित के डायरेक्शन में बनी ‘गोलमाल’ और ‘सिंघम’ में अजय बतौर एक्टर नजर आए थे।

शाहरुख खान और जूही चावला

ऑन-स्क्रीन हो या ऑफ-स्क्रीन, शाहरुख और जूही की कैमस्ट्री को हमेशा ही पंसद किया जाता है। दोनों एक अच्छे दोस्त के अलावा बिजनेस पार्टनर भी हैं। जूही ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो और शाहरुख बिजनेस से ज्यादा अपनी दोस्ती को इंपॉर्टेंस देते हैं। साथ ही जूही ने ये भी बताया था कि जब उनकी मां की डेथ हुई थी तो वो शाहरुख ही थे जिन्होंने उन्हें बहुत संभाला था।

करण जौहर और शाहरुख खान

करण और शाहरुख की दोस्ती को भला कौन भूल सकता है। करण शाहरुख को फादर फीगर के जैसे मानते हैं। दोनों की दोस्ती में कई उतार-चढ़ाव आए हैं पर दोनों ने अपनी इस दोस्ती को कभी खत्म नहीं किया है। करण ने डायरेक्टोरियल डेब्यू शाहरुख की फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ से किया था।



Source link

Advertisement