हिमाचल की बेटी रेणुका ठाकुर ने झटके 4 विकेट: राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार गेंदबाजी, भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बारवाडोसा को हराया

0
19
Advertisement



शिमला6 मिनट पहले

प्रियंका ठाकुर।

राष्ट्रमंडल खेलों में हिमाचल की बेटी रेणुका ठाकुर के शानदार प्रदर्शन के बाद देशभर में उनके चर्चे हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाज रेणुका ठाकुर ने बारबाडोस के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके और भारत को शानदार जीत दिलाई। इसी के साथ रेणुका इस प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा विकेट लेनी वाली गेंदबाज की सूची में पहले नंबर पर आ गई हैं।

रेणुका अब तक प्रतियोगिता में तीन मैचों में नौ विकेट ले चुकी हैं। बारबाडोस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारत ने 163 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बारबाडोस की टीम रेणुका की शानदार गेंदबाजी को नहीं समझ पाई। पिछले कुछ समय से अपने दमदार प्रदर्शन की वजह से रेणुका भारत की मुख्य गेंदबाज बन गई हैं।

झूलन गोस्वामी की कमी को रेणुका ने पूरा कर दिया है। प्रतियोगिता में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी रेणुका ठाकुर चार महत्वपूर्ण विकेट झटक चुकी है। पाकिस्तान के खिलाफ एक विकेट लेने में सफलता हासिल की।

शिमला के रोहड़ू की रहने वाली हैं रेणुका

रेणुका ठाकुर मूल रूप से शिमला जिला के रोहड़ू के पासरा की रहने वाली है। तीन साल की उम्र में ही पिता केसर सिंह का निधन हो गया था। रेणुका के पिता चाहते थे कि बेटी क्रिकेटर बनें। रेणुका की माता सरकारी नौकरी करती हैं। रेणुका ने पिता के निधन के बाद से ही क्रिकेट खेलना शुरू किया और बाद में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन धर्मशाला की अकादमी के लिए चुनी गई। रेणुका ने 2019 में पहला वन डे मैच खेला है।



Source link

Advertisement