हिमाचल की गोबिंद सागर झील में 7 युवक डूबे: एक दोस्त डूब रहा था, बचाने के लिए बाकी भी कूद गए, सभी पंजाब से आए थे

0
17
Advertisement


ऊना7 घंटे पहले

हिमाचल प्रदेश के ऊना की गोबिंद सागर झील में सोमवार को 7 युवक डूब गए। सभी युवक पंजाब के मोहाली जिले के रहने वाले थे। हादसा दोपहर करीब साढ़े 3 बजे हुआ। गरीबनाथ मंदिर के पास झील में पहले एक युवक डूबा और फिर बाकी 6 उसको बचाने के लिए पानी में कूदे, लेकिन वह भी बाहर नहीं आ सके।

मौके पर पहुंचे गोताखोरों ने सातों के शव बरामद कर लिए हैं। मंगलवार को पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किए जाएंगे।

नैनादेवी के दर्शन के लिए आए थे, झील में उतरा था एक युवक
पंजाब के मोहाली से 11 लोग नैनादेवी के दर्शन के लिए आए थे। दर्शन करने के बाद बाबा बालक नाथ मंदिर के दर्शन के लिए निकले। सभी दोपहर साढ़े 12 बजे बाबा गरीबनाथ मंदिर पहुंच गए। दर्शन के बाद एक युवक गोबिंद सागर झील में नहाने उतरा, जो गहरे पानी में जाकर डूबने लगा। उसे डूबता देख बाकी 6 युवक भी उसे बचाने के लिए झील में कूद गए।

बरसात से इन दिनों झील में पानी ज्यादा है, जिसका वह अंदाजा नहीं लगा सके और सभी डूबने लगे। बाकी साथियों ने शोर मचाया। जिसके बाद आसपास के लोग घटनास्थल पर इकट्‌ठे हुए। स्थानीय तैराकों ने झील में डूबे युवकों को ढूंढने का प्रयास किया। शाम 6 बजे शवों को निकाला जा सका।

6 युवक 16 से 19 साल के हैं, एक 32 का था
डूबने वाले 6 युवक 16 से 19 साल के हैं, जबकि एक 32 साल का। ये सभी मोहाली जिले के साथ लगते इलाके बनूड के हैं। DSP हेडक्वार्टर कुलविंदर सिंह ने बताया कि डूबने वालों में पवन (35), रमन कुमार (19), लाभ सिंह (17), लखवीर सिंह (16), अरुण कुमार (14), विशाल कुमार (18), शिवा (16) हैं।

ऊना में गोबिंद सागर झील में युवकों के डूबने की सूचना मिलते ही पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए।

2 महीने पहले भी डूबे थे पंजाब के 2 युवक
गोबिंद सागर झील में पंजाब या बाहरी राज्यों से आने वाले लोग नहाने के लिए उतरते हैं, लेकिन हादसे का शिकार हो जाते हैं। जून के महीने में भी यहां पर पंजाब से आए 2 युवक डूब गए थे। प्रशासन की ओर से गोबिंद सागर में उतरने पर रोक लगाई गई है। बावजूद इसके बाहरी राज्यों से आने वाले लोग पानी में उतर जाते हैं।



Source link

Advertisement