हरजिंदर का अगला टारगेट एशियन गेम: बोलीं- नशा खत्म करने के लिए स्पोर्ट्स को प्रमोट किया जाए, प्लेयरों के लिए सुविधाएं सुधारने की जरूरत

0
12
Advertisement


अमृतसर5 घंटे पहले

इंग्लैंड में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतकर भारतीय खिलाड़ी वतन लौटने लगे हैं। शनिवार को वेटलिफ्टिंग में मेडल जीतने वाले सूरमा पंजाब में अमृतसर एयरपोर्ट पर लैंड हुए। यहां इनका शानदार स्वागत किया गया।

गोल्ड मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू के साथ वेटलिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली हरजिंदर कौर भी पहुंची। हरजिंदर कौर पंजाब में पटियाला से ताल्लुक रखती हैं। एयरपोर्ट से बाहर निकलने के बाद हरजिंदर कौर ने कहा कि उसका अगला टारगेट एशियन गेम्स है।

अमृतसर एयरपोर्ट स्टाफ के साथ फोटो खिंचवाते कॉमनवेल्थ गेम्स के पदक विजेता।

हरजिंदर ने कहा कि वतन लौटकर खुशी मिली है। उन्होंने लड़कियों को खेलों में अधिक से अधिक आने के लिए कहा। हरजिंदर ने कहा कि लड़कियां किसी से कम नहीं हैं। उनकी जो भी पसंद हो, उन्हें आगे बढ़ने के लिए रोकना नहीं चाहिए। चाहे खेल हो या पढ़ाई, उनका हमेशा सहयोग करो।

महिला वेटलिफ्टर पंजाब में नशे को लेकर चिंतित भी दिखी। उनका कहना था कि पंजाब में अगर नशे को खत्म करना है तो राज्य के हर गांव और शहर में स्पोर्ट्स को प्रमोट करना होगा। सरकार को चाहिए कि खेलों का हर महीने कोई ना कोई टूर्नामेंट करवाते रहे। खेल में आगे आने के लिए युवाओं का नशे से दूर रहना जरूरी है।

सुविधाओं को बेहतर करने की जरूरत

हरजिंदर कौर ने कहा कि वह अभी से एशियन गेम्स की तैयारी शुरू करेगी। पटियाला अकादमी में कैंप जारी रहने वाला है। उसकी कोशिश होगी कि एशियन खेलों में भी देश के लिए मेडल लेकर लौटें। हरजिंदर ने कहा कि खेलों में सुविधाओं को बेहतर करने की जरूरत है। खिलाड़ियों के लिए सुविधाएं बहुत सीमित हैं। उन्होंने भी इन्हीं सीमित सुविधाओं के साथ प्रैक्टिस की। अगर सुविधाएं बढ़ेंगी तो युवा भी अधिक आएंगे। और मेडल भी।



Source link

Advertisement