स्वप्न शास्त्र: सावन में सपने में दिखे सांप तो डरे नहीं, जानें किस बात का है ये संकेत | seeing snake in dream in sawan month is considered very auspicious | Patrika News

0
8
Advertisement


सावन में सपने में सांप देखना
हिंदू धर्म शास्त्रों में सावन का महीना भोलेनाथ की पूजा को समर्पित है और सांप यानी नाग देवता को भगवान शिव के गले का आभूषण माना गया है। ऐसे में स्वप्न शास्त्र के अनुसार सावन में सपने में सांप का दिखाई देना धन प्राप्ति और व्यापार में तरक्की का संकेत माना जाता है।

सावन ने सपने में शिवजी का डमरू दिखना
भगवान शिव के हाथ में सुशोभित डमरू सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना गया है। वहीं सपने में डमरू का दिखाई शुभ संकेत माना जाता है। स्वप्न शास्त्र कहता है कि यदि सावन में किसी को डमरू का सपना दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपके सभी अटके हुए काम बनने वाले हैं और आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।

सावन में सपने में नंदी के दर्शन होना
शस्त्रों के अनुसार मान्यता है कि अपनी मनोकामना भगवान शिव तक जल्दी पहुंचाने के लिए नंदी के कान में अपनी इच्छा कहनी चाहिए। वहीं सावन मास में सपने में भगवान शिव के वाहक नंदी के दर्शन बड़े शुभदायी माने गए हैं। कहा जाता है कि ऐसा सपना आने का मतलब है कि आपकी सारी इच्छाएं जल्द ही पूरी होने वाली हैं।

यह भी पढ़ें

Jyotish: शनिवार की शाम को करें ये उपाय, हनुमान जी की कृपा से जीवन में नहीं होगी कभी धन, वैभव की कमी





Source link

Advertisement