सुपरहीरो की ड्रेस वाले बच्चे का वीडियो: चिली के राष्ट्रपति के भाषण देते रहे, बच्चा मंच पर आकर उनके चारों ओर साइकिल घुमाने लगा

0
25


  • Hindi News
  • International
  • Delivering Speeches Of The President Of Chile, The Child Came On Stage And Started Cycling Around Him

19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

चिली के राष्ट्रपति गेब्रियल बोरिक के भाषण के दौरान एक बच्चे के साइकिल चलाने का मजेदार वीडियो सामने आया है। इसमें बच्चा सुपरमैन वाले कपड़े पहने हुए है। जितने जोश में बोरिक भाषण देते हैं, वो उतने ही जोश में उनके आगे पीछे साइकिल घुमाता है।

स्‍थानीय मीडिया 24 होरास के मुताबिक ये वीडियो एक सप्ताह पुराना है। तब बोरिक लोगों से नया संविधान बनाने के लिए वोट डालने को कह रहे थे। दो दिन पहले लोगों ने वोट डाला और उनका प्रस्ताव लोगों ने पूरी तरह से खारिज कर दिया।

यानी कि राष्ट्रपति का भाषण लोगों पर कोई असर नहीं डाल सका। लेकिन उसी भाषण के दौरान एक बच्चे ने लोगों को अपनी खींचा है। उसने लाल टोपी और नीले रंग की सुपरहीरो वाली ड्रेस पहनी थी।

इस वीडियो को डेविड एडलर ने रविवार को ट्वीट किया है। एडलर प्रोग्रेसिव इंटरनेशनल नाम की संस्‍था के कोऑर्डिनेटर हैं। ये संस्‍थान दुनिया भर में काम करती है।

उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “बोरिक जब लोगों से नए संविधान के लिए वोट मांग रहे थे तभी उन्हें सुपरहीरो ने घेर लिया।”

उनके ट्वीट पर अब तक 1 लाख 33 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो देखा है। हालांकि इस वीडियो को और भी लोग ट्विटर और दूसरे सोशल मीडिया साइट पर शेयर कर रहे हैं।

असल में ये वीडियो लोगों को दो वजहों से अपनी खींच रहा है। पहला राष्ट्रपति के भाषण के दौरान बच्चे का इस तरह साइकिल चलाना। दूसरा राष्ट्रपति की उम्र और उनका नए संविधान के लिए लोगों के बीच आना।

रायटर्स के अनुसार, सिर्फ 36 साल की उम्र में चिली के राष्ट्रपति बने बोरिक ने जब लोगों से नए संविधान के लिए वोट करने को कहा तो 79 लाख लोगों ने वोट डाला। लेकिन इसमें से 49 लाख लोग नया संविधान बनाने के खिलाफ वोट किए। इसलिए राष्ट्रपति के लिए इसे बड़ा झटका कहा जा रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link