सामुद्रिक शास्त्र: अपने पैरों के आकार से जानें जीवन की ये खास बातें | samudrik shastra: how your foot shape reveal about your personality | Patrika News

0
29
Advertisement


ग्रीक फुट वाले लोग
जिन लोगों के पैर के अंगूठे के बगल वाली उंगली की लंबाई अंगूठे से बड़ी होती है तो ऐसे पैर को ग्रीक फुट कहा जाता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ग्रीक फुट वाले लोग काफी रचनात्मक होते हैं और नए-नए विचारों के साथ हर चुनौती का सामना करते हुए जीवन में आगे बढ़ते हैं।

स्ट्रेच्ड फुट वाले लोग
स्ट्रेच्ड फुट उसे कहते हैं जब आपके पैर की सारी उंगलियां घटते हुए क्रम में होती हैं। यानी पैर का अंगूठा सबसे बड़ा और उसके बाद की अंगुलियां एक दूसरे से छोटी। ऐसे पैर वाले लोगों के बारे में कहा जाता है कि ये काफी प्राइवेट होते हैं यानी हर किसी से नजदीकियां बढ़ाना पसंद नहीं करते और अपने मन की बात भी लोगों से कम साझा करते हैं।

स्क्वायर फुट
अगर किसी व्यक्ति के पैर की सारी उंगलियां एक सीधी रेखा में होती हैं यानी सभी का आकार बराबर सा ही होता है तो इसे स्क्वायर फुट कहते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग काफी शांत और सहज स्वभाव के होते हैं। साथ ही अपनी बात शेयर करने के लिए आप इन पर आसानी से विश्वास कर सकते हैं।

रोमन फुट
रोमन फुट की बात करें तो ऐसा पैर जिसमें व्यक्ति के पैर के अंगूठे के साथ उसके बाद की दो उंगलियां एक समान होती हैं। मान्यता है कि ऐसे लोग काफी सामाजिक होते हैं। इन्हें नए-नए लोगों से मिलना काफी पसंद होता है। अपने मिलनसार स्वभाव के कारण ये लोग हर जगह आसानी से दोस्त बना लेते हैं।

यह भी पढ़ें

 

भाद्रपद में कब है अमावस्या? इस दिन सुख-समृद्धि और पितृ शांति के लिए करें ये उपाय





Source link

Advertisement