साउथ vs हिंदी सिनेमा पर आमिर खान बोले: हमें ग्रासरूट लेवल को कनेक्ट करने वाली कहानी चुननी पड़ेगी, ज्यादातर लोग यह बात नहीं समझ रहे

0
15
Advertisement


42 मिनट पहले

आमिर खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। सोशल मीडिया में कुछ लोग उनकी फिल्म को बायकॉट करने के मांग भी कर रहे हैं। वहीं कंगना ने आरोप लगाए हैं कि इसके पीछे का मास्टरमाइंड भी आमिर ही हैं।

फिलहाल आमिर फिल्म के प्रमोशन में बिजी हैं। इसी बीच वे करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में बतौर गेस्ट पहुंचे। यहां उन्होंने साउथ VS हिंदी सिनेमा और बॉलीवुड की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर क्यों कमाल नहीं कर रहीं इस पर बात की।

ग्रासरूट लेवल के आदमी को कनेक्ट करे कहानी- आमिर
दरअसल, शो में करण ने आमिर से पूछा, साउथ सिनेमा को देखते हुए हमें अपनी फिल्मों में क्या बदलाव लाना होगा और इसकी जिम्मेदारी तुम्हारी सबसे ज्यादा बनती है। क्योंकि 2001 के बाद तुमने एक निश्चित ऑडियंस के लिए फिल्में बनानी शुरू की हैं।
इस पर आमिर जवाब देते हुए कहा-‘नहीं करण आप गलत बोल रहे हो। मेरी जितनी भी फिल्में रही हैं, सारी हिंदी फिल्में हैं। इन फिल्मों में इमोशन थे जज्बात थे। ये फिल्में ऑडियंस को इमोशनली टच किया और ये जमीन से जुड़े लोगों पर असर करती हैं। मेरा मतलब यह नहीं है कि आप एक्शन फिल्में बनाएं। आप ऐसी फिल्में बनाओ, जिसके टॉपिक या कहानी ग्रासरूट लेवल के लोगों को कनेक्ट करती हो।’

सोच-समझकर टॉपिक चूज करने होंगे- आमिर
आमिर ने बात करते हुए आगे कहा- मैं यह नहीं कर रहा कि हम हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कुछ गलत कर रहे हैं। मैं किसी के लिए कुछ बोल भी नहीं रहा हूं, क्योंकि फिल्ममेकर बहुत सोच-समझकर फिल्म बनाता है। ऑडियंस को इंप्रैस करने वाले टॉपिक और कहानी चूज करनी होगी, ज्यादातर लोग इस बात को समझ नहीं पा रहे हैं।

कंगना रनोट का पोस्ट।

नेगेटिव बातों को आमिर ने शुरू किया है
कंगना रनोट ने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि इस फिल्म को बायकॉट करने के पीछे मास्‍ट माइंड आमिर का हाथ है। उन्होंने लिखा, ‘मुझे लगता है कि अपकमिंग फिल्‍म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर जितनी भी नेगेटिव बातें हो रही हैं, वो खुद मास्टर माइंड आमिर खान ने अपना दिमाग लगाकर शुरू किया है। इस साल अभी तक एक कॉमेडी फिल्‍म के सीक्वल को छोड़कर कोई भी फिल्‍म हिट नहीं हुई है।’

इन 3 विवादों की वजह से आमिर की फिल्म को बायकॉट करने की मांग की जा रही है।

1. इन्टॉलरेंस पर कहा था- देश का माहौल खराब है
आमिर ने कुछ साल पहले देश में बढ़ रहे इन्टॉलरेंस पर रिएक्ट किया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें अपने बच्चों को लेकर पहली बार डर लग रहा है, क्योंकि देश का माहौल बहुत खराब है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि उनकी पूर्व पत्नी किरण ने उनसे पूछा कि क्या हमें भारत छोड़ देना चाहिए? किरण अपने बच्चे की सेफ्टी को लेकर डर महसूस कर रही थीं।

2. पीके फिल्म में भगवान का अपमान किया था
आमिर की पिछली फिल्म ‘पीके’ को लेकर भी लोगों के मन में गुस्सा है। लोगों का कहना है कि कैसे आमिर ने फिल्म में ‘भगवान’ का मजाक उड़ाया था और ‘हिंदू धर्म’ का ‘अपमान’ किया था।

3. शिव की मूर्ति पर दूध चढ़ाने वाला बयान
आमिर ने अपने शो ‘सत्यमेव जयते’ में कहा था कि शिव की मूर्ति पर 20 रुपए का दूध चढ़ाने के बजाय किसी बच्चे को खाना खिलाना ज्यादा बेहतर होगा। इस बात पर भी काफी विवाद हुआ था। अब लोग कह रहे हैं कि वो ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर पैसे खर्च करने के बजाय गरीब बच्चों को खाना खिलाएंगे।



Source link

Advertisement