सचिन तेंदुलकर करेंगे इंडियन लीजेंड्स की कप्तानी: कानपुर में खेला जाएगा पहला मैच, फाइनल और सेमीफाइनल रायपुर में होगा आयोजित

0
35


कानपुर36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 10 सिंतबर से 1 अक्टूबर तक कानपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे संस्करण इंडियन लीजेंड्स की कप्तानी करेंगे। इसके लिए गुरुवार को मुंबई में सचिन तेंदुलकर ने अपनी स्वीकृति दे दी है। यह मैच रायपुर, इंदौर और देहरादून में खेला जाएंगा। मगर, इस सीरीज का पहला मैच कानपुर में होगा। इसके बाद फाइनल और सेमीफाइनल रायपुर में होगा।

7 टीमें सीरीज में लेंगी हिस्सा

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन में विश्व की लगभग 7 टीमें शिरकत करेंगी। इस बार न्यूजीलैंड लीजेंड्स इस सीजन में नई टीम के रूप में शामिल हुई है। इसके अलावा भारत, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीम शामिल रहेगी। इस सीरीज के कन्वीनर अनस बकाई के मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मुकाबलों की ही भांति इसका आयोजन किया जाएगा।

यह फोटो कन्वीनर अनस बकाई के भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान की है।

यह फोटो कन्वीनर अनस बकाई के भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान की है।

ग्रीन पार्क में होगा मैच

मिली जानकारी के अनुसार, ग्रीन पार्क की दूधिया रोशनी में इंडियन लीजेंड्स की भिड़ंत साउथ अफ्रीकी टीम के होने की संभावना है। इस बारे में जब सीरीज के कन्वीनर अनस बकाई से पूछा तो उन्होंने बताया, अभी पूरे टूर्नामेंट में होने वाले मैचों जानकारी जारी नहीं हुई है। अभी कहां- कहां मैच होंगे यह जानकारी सिर्फ जारी की गई है। शनिवार तक यह जानकारी साफ हो जाएगी कि कहां किस- टीम के बीच मैच होगा।

3 साल पहले शुरू की थी सीरीज

अनस बकाई ने बताया कि इस प्रतियोगिता के जनक रवि गायकवाड के साथ मिलकर तीन साल पहले इसे शुरू किया था लेकिन कोरोना के चलते वह कई चरणों के बाद पूरा हो सका था। ग्रीनपार्क की दूधिया रोशनी में इस लीग प्रतियोगिता का ओपनिंग मैच खेला जाएगा। वैसे तो यहां पर 6 से 7 मैच आयोजित होने की संभावना है बस आयोजन स्थल उन तारीखों पर उपलब्ध हो जाए।

यह फोटो कानपुर के ग्रीन पार्क की है।

यह फोटो कानपुर के ग्रीन पार्क की है।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज को भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय और सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय और युवा मामले और खेल मंत्रालय ने भी अपनी स्वीकृति दे दी है। लीग के अन्य विपणन अधिकार धारक है, जबकि प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप आयोजकों द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार इवेंट मैनेजमेंट पार्टनर है।

खबरें और भी हैं…



Source link