सऊदी में गार्ड्स ने अनाथ लड़कियों को पीटा: VIDEO बनाने वाली लड़की बोली- करप्शन पर आवाज उठाई तो लात-घूंसे बरसाए

0
31


रियाद37 मिनट पहले

सउदी अरब से अनाथ लड़कियों के साथ मारपीट करने का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में कुछ सिक्योरिटी गार्ड्स ऑर्फनेज (अनाथालय) में लड़कियों को बुरी तरह से पीटते दिखाई दे रहे हैं। एक लड़की के बाल पकड़र उसे घसीटा गया और लात मारी गई। इतना ही नहीं उसे बेल्ट से भी मारा गया। वीडियो में सिक्योरिटी गार्ड्स हमले से बचकर भाग रही लड़कियों को डंडे मारते भी दिखाई दिए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना 31 अगस्त की बताई जा रही है। सिक्योरिटी गार्ड्स ने लड़कियों के साथ मारपीट क्यों की, इसकी वजह फिलहाल साफ नहीं हुई है। हालांकि वीडियो पोस्ट करने वाली एक लड़की का कहना है कि ऑर्फनेज की लड़कियां करप्शन और इंजस्टिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहीं थी। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मामला सामने आया।

मामला सामने आने के बाद सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए जांच कमिटी का गठन किया गया है।

वीडियो खमीस मुसैत नाम से ट्रेंड हुआ
ये वीडियो जिस अनाथालय का है वह खमिस मुशैत इलाके में स्थित है। ये इलाका असीर प्रांत का हिस्‍सा है। राजधानी रियाद से 884 किमी दूर है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो खमीस मुसैत ऑर्फीन्स (Khamis_Mushait_Orphans) के नाम से ट्रेंड हो गया।

सऊदी अरब के अजीबोगरीब कानून और नियम महिलाओं के लिए मुश्किल खड़ी करते हैं।

सऊदी अरब के अजीबोगरीब कानून और नियम महिलाओं के लिए मुश्किल खड़ी करते हैं।

सरकार की हो रही निंदा
प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान इस वीडियो के सामने आने के बाद ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट के निशाने पर आ गए हैं। उनका कहना है कि प्रिंस के राज में लगातार सऊदी अरब में उत्‍पीड़न की घटनाएं बढ़ गई हैं। UK के एक राइट्स ग्रुप ALQST ने इस घटना को भयानक और परेशान करने वाला बताया। वीडियो में दिख रहे सिक्योरिटी गार्ड्स को सजा देने की मांग की जा रही है।
सऊदी अरब में महिलाओं की जिंदगी तमाम पाबंदियों के बीच कट रही है। यहां के अजीबोगरीब कानून और नियम महिलाओं के लिए मुश्किल खड़ी करते हैं।



Source link