शराब ठेके पर फूटा महिलाओं का गुस्सा VIDEO: ​​​​​​​रोपड़ में ठेकेदार का लगाया खोखा तोड़कर फेंका; बोलीं- गांव में नहीं खुलने देंगे

0
23


चंडीगढ़15 मिनट पहले

पंजाब के रोपड़ में शराब ठेके के खिलाफ महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। ठेका खोलने के लिए अभी खोखा लगाया ही गया था। भड़की महिलाओं ने खोखे के साथ जमकर तोड़फोड़ की। इसके बाद टूटे खोखे को उठाकर खेतों में फेंक दिया। महिलाओं ने कहा कि वह किसी भी सूरत में यहां शराब का ठेका नहीं खुलने देंगी। यह शराब ठेका रोपड़ में नूरपूर बेदी रोड स्थित गांव मोठापुर खोला जा रहा था।

शराब ठेके से तोड़फोड़ करती महिलाएं।

सरपंच की अगुआई में जताया विरोध
गांव की सरपंच बलविंदर कौर की अगुआई में महिलाओं ने इसका विरोध किया। महिलाओं ने कहा कि इसके बारे में पहले ही चेतावनी दी गई थी कि गांव में शराब का ठेका न खोला जाए। इसके बावजूद यहां ठेके के लिए खोखा लाकर रख दिया गया। जब उनकी बात नहीं सुनी गई तो उन्हें यह कदम उठाने को मजबूर होना पड़ा।

शराब ठेके के खोखे को फेंकने के लिए ले जाती महिलाएं।

शराब ठेके के खोखे को फेंकने के लिए ले जाती महिलाएं।

ठेकेदार ने नहीं हटाया तो खुद हटाना पड़ा
बलविंदर कौर सरपंच, गुरमीत सिंह, राजिंदर सिंह, हरबंस सिंह, बलदेव सिंह पूर्व सरपंच, रणजीत सिंह ने बताया कि पूरे गांव की जमीन इस रोड पर आती है। यहां महिलाएं भी काम करने आती हैं और बच्चे इसी सड़क से श्री आनंदपुर साहिब पढ़ने जाते हैं। 4-5 दिन बाद भी जब ठेकेदार ने इसे नहीं उठाया तो खुद हटाकर फेंक दिया।

शराब ठेके के खोखे को गड्‌ढे में फेंकती महिलाएं।

शराब ठेके के खोखे को गड्‌ढे में फेंकती महिलाएं।

नहीं खोलेंगे शराब ठेका
आबकारी इंस्पेक्टर गुरिंदर सिंह ने कहा कि ग्रामीणों की ओर से विरोध हो रहा है। जिस वजह से यहां शराब का ठेका बनाने का काम बंद कर दिया है। यहां नया शराब ठेका नहीं खुलेगा।



Source link