लॉरेंस का भाई अनमोल भी कीनिया में हिरासत में: विदेश मंत्रालय ने की पुष्टि; मूसेवाला हत्याकांड में वांटेड, भांजा अजरबैजान में पकड़ा जा चुका

0
12


  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Sidhu Moosewala Murder Lawrence Bishnoi Brother Anmol Arrested In Kenya | Punjab News

चंडीगढ़9 घंटे पहले

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के कत्ल केस में गैंगस्टर लॉरेंस के भाई अनमोल को भी कीनिया में हिरासत में लिया जा चुका है। केंद्रीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरूवार को इसकी पुष्टि की। अनमोल भी मूसेवाला हत्याकांड में वांटेड है। इससे पहले मूसेवाला के भांजे सचिन थापन को भी हिरासत में लिया जा चुका है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि मूसेवाला हत्याकांड में अजरबैजान और कीनिया में एक-एक संदिग्ध आदमी हिरासत में लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि हम दोनों देशों के अफसरों के संपर्क में हैं। इसमें कानूनी कार्रवाई चल रही है। इससे पहले विदेश मंत्रालय ने पंजाब पुलिस से इन दोनों की क्रिमिनल हिस्ट्री मांगी थी, ताकि इन्हें भारत लाया जा सके।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का 29 मई को मानसा में गोलियां मारकर कत्ल कर दिया गया था। यह कत्ल लॉरेंस गैंग ने करवाया था।

फेक पासपोर्ट पर हुए थे फरार
लॉरेंस का भाई अनमोल और भांजा सचिन थापन मूसेवाला के कत्ल से पहले विदेश भाग गए थे। लॉरेंस ने ही उन्हें फेक पासपोर्ट बनाकर फरार करवाया था। यह दोनों पहले नेपाल गए। उसके बाद कनाडा और दुबई गए। वहां से सचिन थापन अजरबैजान गया तो उसे वहां हिरासत में ले लिया गया। अनमोल वहां से कीनिया भागा, उसे भी वहां पकड़ा जा चुका है। दोनों ने फर्जी नाम-पते से पासपोर्ट बनवाया था।

गोल्डी बराड़ के टच में थे दोनों
मूसेवाला हत्याकांड की जांच में जुटी पुलिस के मुताबिक अनमोल और सचिन थापन कनाडा बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के टच में थे। सचिन थापन ने भी शूटर और हथियार उपलब्ध करवाने में अहम भूमिका निभाई। इससे पहले अनमोल की लोकेशन ट्रेस होने की बात की जा रही थी।



Source link