रूस के कैफे में आग लगने से 15 की मौत: रेस्क्यू टीम ने 250 लोगों को बचाया; सिगरेट जलाने वाली गन से फैली आग

0
7


कोस्त्रोमा26 मिनट पहले

कैफे में किसी बात को लेकर दो लोगों के बीच विवाद हो गया था। इसमें एक शख्स ने फ्लेयर गन (सिगरेट जलाने वाली गन) चला दी, जिसके बाद आग लग गई।

रूस के कोस्त्रोमा शहर में एक कैफे में शनिवार को आग लगने से 15 लोगों की जलकर मौत हो गई। कैफे में किसी बात को लेकर दो लोगों के बीच विवाद हो गया था। इसमें एक शख्स ने फ्लेयर गन (सिगरेट जलाने वाली गन) चला दी, जिसके बाद आग लग गई। कैफे में उस समय 250 से ज्यादा लोग मौजूद थे।

कैफे मैनेजमेंट ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची।

5 लोग घायल हुए, 250 लोगों को बचाया गया
सूचना पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने 250 लोगों को बचा लिया। कोस्त्रोमा के गवर्नर सर्गेई सितनिकोव ने कहा कि घटना में 5 लोगों को मामूली चोटें आई हैं। उनका इलाज किया जा रहा है।

पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है। पुलिस उन आरोपियों को तलाश कर रही हैं, जिनके बीच विवाद हुआ था।

फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाने के लिए घंटों मशक्कत की। फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है।

फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाने के लिए घंटों मशक्कत की। फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है।

कोयला खदान में आग लगने से 52 की मौत हुई थी
रूस के साइबेरिया प्रांत में नवंबर 2021 में एक कोयला खदान में आग लग गई थी। इस घटना से 52 लोगों की मौत हो गई थी और 38 लोग घायल हुए थे। मरने वालों में 6 बचाव कर्मी भी शामिल थे। यह रूस में कोयला खदान में होने वाला पांच साल का सबसे बड़ा हादसा था। इस घटना के बाद साइबेरिया के केमेरोवो क्षेत्र ने तीन दिन के शोक का ऐलान किया था।

आग यहां के एक इलेक्ट्रिक वेंटिलेशन शॉफ्ट में लगी और यह तेजी से खदान के अंदर तक पहुंच गई थी।

आग यहां के एक इलेक्ट्रिक वेंटिलेशन शॉफ्ट में लगी और यह तेजी से खदान के अंदर तक पहुंच गई थी।

विदेशों से जुड़ी ये खबरें भी पढ़िए…

साउथ कोरिया में हैलोवीन फेस्टिवल में भगदड़:149 की मौत, 150 जख्मी; दर्जनों लोगों को कर्डियक अरेस्ट आया

साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में 29 अक्टूबर की देर रात हैलोवीन उत्सव के दौरान भगदड़ मचने से 151 लोगों की मौत हो गई। 150 लोग जख्मी हुए। इनमें से कई को कार्डियक अरेस्ट हुआ है। नेशनल फायर एजेंसी के एक अधिकारी चोई चेओन-सिक ने कहा कि इटावन लेसर जिले में एक संकरी गली में भीड़ बढ़ने से यह घटना हुई। पूरी खबर पढ़ें…

व्हीलचेयर पर पहुंचे इमरान:कहा- मुझे 4 गोलियां लगीं, हमले की जानकारी पहले से थी; PM और गृहमंत्री ने रची साजिश

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान खुद पर हमले के बाद शुक्रवार को पहली बार मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा- मुझे चार गोलियां लगी हैं, लेकिन में ठीक हूं। मुझे एक दिन पहले ही पता चल गया था कि मुझ पर हमला होगा। इमरान बोले कि मुझ पर दो तरफ से गोलियां चलाई गईं। उस दौरान मैं गिर पड़ा था और मेरे ऊपर से कई गोलियां निकल गईं। अगर वो सभी गोलियां मुझे लग जाती तो मेरा बचना मुश्किल था। हमलावर अकेले नहीं आया था। उसके साथ कई और लोग आए थे। पूरी खबर पढ़ें …

स्पेस में बेलगाम हुआ चीनी रॉकेट:वैज्ञानिकों का अलर्ट; भारत और अमेरिका में क्रैश होने का खतरा, स्पेन ने एयरपोर्ट बंद किए

चीन की हरकतों से एक बार फिर दुनिया परेशान है। दरअसल, चीन का एक रॉकेट बूस्टर स्पेस में आउट ऑफ कंट्रोल हो गया है। वह कभी भी धरती पर गिर सकता है। यह रॉकेट तेज गति से धरती की ओर बढ़ रहा है। अभी तय नहीं है कि यह कब और कहां गिरेगा, लेकिन स्पेस एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह कहीं भी क्रैश कर सकता है।

वैज्ञानिकों ने बताया कि चीनी रॉकेट के टुकड़े अमेरिका, भारत, चीन, दक्षिण पूर्व एशिया, ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के कुछ हिस्सों में गिर सकते हैं। वहीं इस खतरे को देखते हुए स्पेन ने अपना एयरपोर्ट बंद कर दिया है। स्पेन का कहना है कि स्पेनिश एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने 23 टन के चीनी रॉकेट के मलबे को अपने देश से गुजरते हुए नोटिस किया है। पूरी खबर पढ़ें …



Source link