राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के दिन मिलेगा खास ऑफर: थिएटर जाना होगा सस्ता, 16 सितंबर को देशभर में केवल 75 रुपए में मिलेगा फिल्म टिकट

0
36


एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

16 सितंबर को देशभर में राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाया जाएगा। इस मौके पर भारतीय जनता के लिए खास ऑफर सामने आया है। दरअसल भारत की मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने यह फैसला लिया है कि राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के दिन देशभर की सभी स्क्रीन्स के लिए केवल 75 रुपए ही चार्ज किए जाएंगे।

यूएस ने सबसे पहले घटाए टिकट के दाम
3 सितंबर को यूएस ने अपना राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाया जाएगा। इस खास मौके पर देशभर में टिकट के दाम 3 डॉलर तक रखे जाएंगे, जिससे सिनेमा लवर्स कम दामों में फिल्म देख सकें। अब इसी तरह का फैसला भारत में लिया गया है।

सभी सिनेमा हॉल्स में मिलेगी छूट
यह सुविधा केवल आम मूवी थिएटर में ही नहीं बल्कि पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, मिराज, कार्निवाल और वेव समेत तमाम जगहों भी उपलब्ध रहेगी। अमूमन सिनेमा हॉल्स में फिल्म लुफ्त उठाने के लिए 200 से 300 रुपए तक खर्च करने पड़ जाते हैं, यही वजह है कि ज्यादातर लोग सिनेमाघरों तक जाने से बचते हैं। लेकिन अगर आप सस्ते दाम में अपनी फेवरेट फिल्म देखना चाहते हैं, तो आपके लिए अच्छा मौका है।

क्यों मनाया जा रहा है राष्ट्रीय सिनेमा दिवस?
कोरोना काल के दौरान लंबे समय तक सिनेमाघरों पर ताला लग गया था, जिससे मूवी थिएटर का काफी नुकसान हुआ था। हालांकि, अब धीरे-धीरे चीजें नॉर्मल हो रही हैं, तो सिनेमा हॉल्स मूवी लवर्स को थिएटर्स तक लाना चाहते हैं। इस मुहिम के साथ करीब 4000 थिएटर जुड़ेंगे, जो 16 सितंबर को कम दामों में फिल्म दिखाएंगे।

कैसे मिलेगा टिकट?
मात्र 75 रुपए में टिकट खरीदने के लिए आपको सिनेमा हॉल के बाहर से टिकट खरीदना होगा। इसके अलावा आप ऑनलाइन माध्यम से भी टिकट खरीद सकते हैं, लेकिन उसके लिए आपको जीएसटी और इंटरनेट फीस के चार्ज भी देने पड़ेंगे।

ब्रह्मास्त्र का टिकट केवल 75 रुपए
रणबीर-आलिया की फिल्म ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर को रिलीज होगी। ऐसे में फैंस 16 तारीख को जाकर मात्र 75 रुपए में फिल्म एंजॉय कर सकेंगे। हालांकि बाकी दिन टिकट के दाम पहले जैसे ही होंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link