राजू श्रीवास्तव की तीसरे दिन भी हालत स्थिर: बॉडी ऑर्गन नैचुरली बेहतर तरीके से कर रहे काम, 28 दिन से एक बार भी नहीं आया होश

0
19


कानपुरएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत बीते 4 दिनों से स्थिर है। इससे डॉक्टर भी काफी राहत महसूस कर रहे हैं। अब उनके वेंटीलेटर हटाने को लेकर विचार किया जा रहा है। हार्ट, ब्लड प्रेशर, पल्स और मोशन व यूरिन पास भी उन्हें नैचुरली हो रहा है। आज उन्हें एम्स में भर्ती हुए 29वां दिन है, लेकिन उन्हें अब तक एक बार भी होश नहीं आ सका है।

हाथों और पैरों में लगातार मूवमेंट
उनके भाई ने राजू की सेहत के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उनके हाथों और पैरों में लगातार मूवमेंट है। लेकिन उनका होश में न आना हमारे लिए चिंता का विषय बना है। डॉक्टर अब वेंटीलेटर हटाने पर फैसला ले सकते हैं। बता दें कि 2 बार वेंटीलेटर कुछ समय के लिए हटाया जा चुका है।

करीब 2 महीने पहले राजू श्रीवास्तव लखनऊ आए थे। इस दौरान उन्होंने एक कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात की थी।

करीब 2 महीने पहले राजू श्रीवास्तव लखनऊ आए थे। इस दौरान उन्होंने एक कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात की थी।

बुखार आने के चलते वेंटीलेटर नहीं हटाया गया
भाई के मुताबिक उनको वेंटीलेटर हटाने का फैसला डॉक्टर्स कर चुके थे। लेकिन दोबारा बुखार आने की वजह से डॉक्टर्स अब कोई रिस्क नहीं लेना चा रहे हैं। बुखार न आता तो अब तक वेंटीलेटर हटा दिया जाता। अब राजू को मोशन और यूरिन भी नैचुरली हो रहे हैं। नली के माध्यम से रोजाना दूध और जूस पिलाया जा रहा है।

बेटी ने किया था आंखें खोलने का दावा
उनके भाई ने बताया कि राजू की बेटी अंतरा उन्हें देखने के लिए ICU गईं थीं। बेटी ने पापा से कहा कि पापा आंखें खोलो, कब तक यहां लेटे रहोगे। ये सुनने के बाद उनकी आंखों में हरकत हुई थी। लेकिन डॉक्टर्स ने इसे मानने से इंकार कर दिया। बेटी ने अपने परिजनों को ये बात बताई थी।

अपनी पत्नी शिखा के साथ राजू श्रीवास्तव।

अपनी पत्नी शिखा के साथ राजू श्रीवास्तव।

रेजिडेंट कमिश्नर को सौंपी गई जिम्मेदारी
राजू को बुखार में पूरी तरह से आराम मिल गया है। वहीं दिल्ली एम्स में राजू की देखरेख के लिए यूपी सरकार ने रेजिडेंट कमिश्नर को जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने एम्स पहुंचकर परिवार से राजू की सेहत के बारे में पूरी जानकारी ले रहे हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link