राजू की हालत तीसरे दिन स्थिर: एंटीबायोटिक दवाओं से बुखार हल्का हुआ, अभी तक नहीं हटाया गया वेंटिलेटर

0
17


कानपुर13 घंटे पहले

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत में थोड़ा सुधार आया है। एंटीबायोटिक दवाओं से उनका बुखार कुछ हल्का हुआ है। हालांकि बुखार को लेकर डॉक्टर्स अब भी बेहद सतर्क हैं। बीते 2 दिनों से राजू को 100 डिग्री तक बुखार बना हुआ था। राजू आज 25वें दिन भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं, उन्हें होश नहीं आ सका है। ये जानकारी उनके भाई ने दी है।

14 अगस्त को फीवर के बाद बिगड़ी थी तबीयत
10 अगस्त को हार्ट अटैक आने के बाद राजू को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। तब से उनका ICU में इलाज हो रहा है। इससे पहले 14 अगस्त को राजू को फीवर आया था। 3 दिन बाद इसमें सुधार हुआ था। इसके बाद राजू के ब्रेन में संक्रमण का पता लगा था।

अपनी पत्नी शिखा के साथ कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव।

ICU में बरती जा रही खास सतर्कता
राजू श्रीवास्तव को बुखार आने के बाद ICU में खास सतर्कता बरती जा रही है। ICU में किसी भी प्रकार का संक्रमण न फैले, इसको लेकर एम्स प्रशासन खास सतर्कता बरत रहा है। राजू की पत्नी शिखा को भी सिर्फ एक बार ही देखने की परमिशन दी गई है।

अभी नहीं हटाया जाएगा वेंटिलेटर
राजू के भाई के मुताबिक, डॉक्टर्स ने बुखार में कुछ कंट्रोल किया है। अभी वेंटिलेटर हटाने से मना कर दिया है। हालांकि राजू के सभी ऑर्गन, बीपी, हार्ट रेट और पल्स रेट नॉर्मल काम कर रहे हैं। बुखार पूरी तरह उतरने के बाद वेंटिलेटर हटाया जा सकता है। वहीं ऑक्सीजन सपोर्ट भी 10% ही दिया जा रहा है।



Source link