रवींद्र जडेजा नहीं छोड़ेंगे चेन्नई सुपर किंग्स: इस साल 16 दिसंबर को हो सकती है नीलामी, 95 करोड़ रुपए होगा हर टीम का बजट

0
10


मुंबई41 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के लिए इस साल मिड-दिसंबर में नीलामी रखने की योजना बना रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी तारीख इस साल 16 दिसंबर तय की गई है।

हाल ही में हुई एक अनौपचारिक चर्चा के दौरान जिन फ्रेंचाइजी को जाहिर तौर पर बीसीसीआई या आईपीएल अधिकारियों से संकेत मिले हैं, उनके बीच आईपीएल के संभावित शेड्यूल को लेकर चर्चा की गई है।

इस बार की नीलामी प्रक्रिया छोटी होगी। इसका वेन्यू अब तक तय नहीं किया गया है। वहीं लीग की तारीख भी अब तक सामने नहीं आई हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि होम और अवे फॉर्मेट बहाल होने के बाद अगले साल मार्च के आखिरी हफ्ते में लीग का आयोजन किया जा सकता है।

टीमों का बजट पिछले साल से 5 करोड़ ज्यादा

इस बार खिलाड़ियों की नीलामी के लिए हर टीम के पास 95 करोड़ रुपए का बजट होगा, जो कि पिछले साल से 5 करोड़ रुपए ज्यादा है। इसका मतलब है- हर टीम के पास शुरुआत करने के लिए कम से कम 5 करोड़ रुपए की रिजर्व अमाउंट होगी। टीमों के बजट में बदलाव इस बात पर भी टिका है कि टीम अपने खिलाड़ियों को रिलीज करती है या ट्रेड।

जडेजा और CSK मैनेजमेंट के बीच मतभेद की खबरें आई थीं

आईपीएल 2022 के दौरान जब रवींद्र जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) मैनेजमेंट के बीच मतभेद की खबरें सामने आई तो ये अटकलें तेज हो गई थी कि आईपीएल के अगले सीजन में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को या तो रिलीज कर दिया जाएगा या उन्हें किसी दूसरी टीम के साथ ट्रेड किया जाएगा। हाल ही में ये बातें भी सामने आई थी कि CSK और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच जडेजा और शुभमन गिल को लेकर ट्रेड किया जा रहा है, लेकिन दोनों फ्रेंचाइजी ने इस बात को मानने से इनकार कर दिया।

CSK ने साफ किया अपना रुख

वहीं कुछ और टीमों ने भी जडेजा के ट्रेड के लिए रिक्वेस्ट की थी। जिनमें दिल्ली कैपिटल्स भी शामिल है, लेकिन CSK मैनेजमेंट का कहना है कि जडेजा को टीम में न रखने का उनका कोई प्लान नहीं है। यकीनन वो दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं।

अनुमान लगाया जा रहा है कि जडेजा के अलावा राहुल तेवतिया और आर. साईं किशोर के ट्रेड के लिए गुजरात टाइटन्स को कई रिक्वेस्ट मिली हैं, लेकिन इस विजेता टीम ने सभी ऑफर ठुकरा दिए हैं।

ट्रांसफर/ट्रेड विंडो आईपीएल नीलामी के एक हफ्ते पहले तक खुली रहेगी और नीलामी के एक हफ्ते बाद फिर से खुलेगी।

पुराने फॉर्मेट में लौटेगा आईपीएल: गांगुली

कोरोना महामारी के कारण लीग बंद दरवाजे के बीच हो रही थी। यानी कि लीग के मुकाबले गिने-चुने वेन्यू पर बायो-बबल के बीच आयोजित हो रहे थे।

कोरोना महामारी के कारण लीग बंद दरवाजे के बीच हो रही थी। यानी कि लीग के मुकाबले गिने-चुने वेन्यू पर बायो-बबल के बीच आयोजित हो रहे थे।

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL अब अपने पुराने रूप में लौटने जा रही है यानी की होम-अवे फॉर्मेट में। अब 10 टीमें तय वेन्यू पर खेलती नजर आएंगी। BCCI के प्रसिडेंट सौरव गांगुली ने इस संबंध में स्टेट यूनिट को मेल भी किया है। इसमें कहा गया है कि हम जून महीने में मेंस IPL को 10 टीमों के साथ होम-अवे फॉर्मेट में कराने जा रहे हैं।

गांगुली ने स्टेट यूनिट्स को भेजे गए संदेश में कहा, ‘IPL को अगले साल से हम घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर खेलने वाले फॉर्मेट में आयोजित करेंगे। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने तय स्थल पर खेलेंगी।’

खबरें और भी हैं…



Source link