मिलिए, दुनिया के सबसे छोटे क्रिकेटर से: 3 साल के कोरी एडम्स पेशेवर क्रिकेटर्स की तरह खेलते हैं, सेंट ब्रेवेल्स से खेलते हैं

0
16


लंदनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

ये हैं कोरी एडम्स। उम्र 3 साल… लंबाई क्रिकेट स्टंप जितनी होगी। कोरी दुनिया के सबसे छोटे क्रिकेटर हैं। उन्हें वंटर किड भी कहा जाता है। क्योंकि, वे अपने से तीन गुना ज्यादा बड़े खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं। वे प्रोफेशनल क्रिकेटर्स की तरह बैटिंग और बॉलिंग करते हैं। इस नन्हें ऑलराउंडर की स्किल ऐसी है कि अच्छे-अच्छे क्रिकेटर्स को अचंभे में डाल दे।

वे एक अंडर-11 क्लब क्रिकेट टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। कोरी ने सेंट ब्रेवेल्स की ओर से लिडने सीसी के खिलाफ महज 3 रन देकर दो विकेट झटके और 12* रन बनाए। वह रोजाना सुबह 5:30 बजे उठकर प्रैक्टिस करते है। कोरी नियमित टीम का हिस्सा नहीं है, लेकिन पिता के क्लब सेंट ब्रेवेल्स के प्रैक्टिस सेशन में शामिल होता है।

पिता टॉम बोले- ईमानदारी से कहता हूं कि वह मुझसे बेहतर
कोरी के पिता 33 साल के टॉम एडम्स ग्लोसेस्टरशायर में रहते हैं। वे कहते हैं, ‘कोरी को क्रिकेट बहुत पसंद है। मैं ईमानदारी से कहता हूं कि वह मुझसे बेहतर है। अभी 4 साल का भी नहीं हुआ है और ऑलराउंड प्रदर्शन करता है। वह 2019 से हर मैच में जाता है और उसने तभी से गेंद व बल्ले से दोस्ती कर ली।’

ऑनलाइन पैड ग्लव्ज मंगाए, छोटी बॉलिंग मशीन भी
टॉम एडम्स बताते हैं कि 16 महीने की उम्र में ही उसने सही तरीके से बैटिंग-बॉलिंग शुरू कर दी थी, इसलिए हम उसके लिए पूरी किट लेकर आए। छोटे पैड और ग्लव्ज नहीं मिले, तो हमने उसके लिए ऑनलाइन तलाशे। हमने छोटी बॉलिंग मशीन भी लाकर दी थी।

ऐसे क्रिकेट खेलना शुरू किया
कोरी के बिल्डर डैड टॉम ने उन्हें अपना खेल दिखाने के लिए मैदान ले जाना शुरू किया था और वहीं से उसकी रुचि क्रिकेट में बढ़ने लगी। वे इंग्लैंड के लिए खेलना चाहता है। वह अपने स्थानीय क्रिकेट क्लब के सत्र के अंत में जूनियर खिलाड़ियों के साथ भी खेलता है। वहां सभी 15 से 18 साल की उम्र के हैं, लेकिन अभी तक एक टीम के लिए खेलने के लिए पर्याप्त नहीं है।

खबरें और भी हैं…



Source link