मानसून सत्र का आज 11वां दिन: लोकसभा और राज्यसभा 2 बजे तक स्थगित; जांच एजेंसियों के दुरुपयोग सहित कई मुद्दों पर विपक्ष का हंगामा जारी

0
23
Advertisement


  • Hindi News
  • National
  • Parliament 2022 Update; Narendra Modi Government Vs Lok Sabha Rajya Sabha Congress Members

नई दिल्ली22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

संसद का मानसून सत्र लगातार हंगामेदार बना हुआ है। सोमवार को लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदन दूसरी बार 2 बजे तक स्थगित कर दिए गए हैं। कांग्रेस के सांसद शिवसेना सांसद संजय राउत की ED की ओर से गिरफ्तारी, सरकार के केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग और मौजूदा सत्र से अपने चार लोकसभा सांसदों के निलंबन के मुद्दे को लेकर हंगामा कर रहे हैं।

सोमवार को दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में कार्रवाई शुरू होने के कुछ ही समय बाद विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके लोकसभा और राज्य सभा को 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

लोकसभा और राज्यसभा की कार्रवाई दो बार स्थगित
लोकसभा की कार्रवाई दोबारा दोपहर 12 बजे शुरू हुई। इसके बाद निलंबित सांसदों की बहाली को लेकर हंगामा हुआ और लोकसभा को 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया। वहीं, राज्य सभा में भी ED की कार्रवाई को लेकर हंगामा और नारेबाजी की गई। इसके बाद राज्यसभा को भी 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

थरूर बोले- ED के दुरुपयोग को लेकर चिंता बढ़ी
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, ‘हम ED के दुरुपयोग को लेकर चिंता में हैं। सरकारी संस्थाओं का काम राजनीतिक लाभ लेने के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, बल्कि उनका एक विशेष काम है। हम ऐसे देश में हैं जहां लोकतंत्र का अपना महत्व है, जिसे बचाकर रखना चाहिए। विपक्षी नेताओं की आवाजों को दबानी नहीं चाहिए।’

अनुराग बोले- कांग्रेस सदन को लेकर गंभीर नहीं
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस और कुछ दल बस हल्ला-गुल्ला करने तक सीमित हो चुके हैं। राहुल गांधी जी को सदन में नहीं आना, वह कहां रहते हैं वह हमें नहीं पता लेकिन कांग्रेस के लोग सदन को लेकर गंभीर नहीं है। महंगाई पर चर्चा आज लगी है, लेकिन विपक्ष आज भी चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है। इससे विपक्ष का चेहरा बेनकाब होता है कि यह लोग बस हल्ला करने के लिए आते हैं और चर्चा करने में इनका विश्वास नहीं है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement