महाकाल के दर्शन किए बिना लौटे रणबीर-आलिया: बीफ वाले बयान को लेकर हिंदू संगठनों ने किया विरोध, ब्रह्मास्त्र के प्रमोशन के लिए आए थे उज्जैन

0
10


उज्जैनएक घंटा पहले

महाकाल दर्शन के लिए मंगलवार शाम उज्जैन आए बॉलीवुड कपल आलिया भट्‌ट और रणबीर कपूर हिंदू संगठनों के विरोध के बाद बिना दर्शन किए ही वापस लौट गए। वे इंदौर गए हैं। वहां से मुंबई के लिए निकलेंगे। हालांकि उनके साथ आए फिल्म डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने मंदिर के गर्भगृह में पहुंचकर दर्शन और पूजा की। अयान को हिंदू संगठनों ने काले झंडे दिखाए।

रणबीर, आलिया और अयान मुखर्जी अपनी फिल्म ब्रह्मास्त्र के लिए महाकाल से आशीर्वाद लेने उज्जैन आए थे, लेकिन जब उन्हें मंदिर में विरोध और हंगामे की खबर मिली, तो वे वापस लौटने लगे। इसी बीच रास्ते में उनके पास उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह का कॉल आया। जो कि फिल्म के डायरेक्टर अयान के दोस्त भी हैं। जिसके बाद तीनों सीधा उज्जैन कलेक्टर के बंगले पहुंचे। हंगामा शांत होने के बाद सिर्फ डायरेक्टर अयान ही मंदिर गए और दर्शन किया। चूंकि आलिया प्रेग्नेंट हैं और हंगामे की वजह से उन्हें धक्का न लग जाए, इसीलिए उन्होंने जाने से मना कर दिया। रणबीर भी नहीं गए।

पुलिस ने विहिप और बजरंग दल कार्यकर्ताओं को खदेड़ा इससे पहले रणबीर-आलिया के आने की खबर मिलने के बाद हिंदू संगठन के कार्यकर्ता काले झंडे दिखाने के इरादे से मंदिर के बाहर जमा हो गए थे। हालांकि पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए उन्हें खदेड़ दिया था। बजरंग दल कार्यकर्ताओं का कहना था कि रणबीर खुद बता चुके हैं कि उन्हें बीफ (गोमांस) पसंद है। ऐसे में बीफ खाने वालों को मंदिर में कैसे प्रवेश दिया जा रहा है, प्रशासन को जवाब देना होगा।

इस खबर पर आप अपनी राय यहां दे सकते हैं।

शाम को इंदौर पहुंचे, वहां से उज्जैन आए
स्टार कपल शाम 6.30 बजे इंदौर एयरपोर्ट पर उतरे, फिर यहां से उज्जैन के लिए रवाना हुए थे। दोनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की सफलता के लिए आशीर्वाद मांगने आए थे। फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी भी उनके साथ थे। इससे पहले कपल ने एक वीडियो जारी कर उज्जैन आने की जानकारी दी थी। दोनों ने इसी साल 14 अप्रैल को शादी की थी।

इंदौर रवाना होने से पहले मुंबई एयरपोर्ट पर आलिया-रणबीर और ब्रह्मास्त्र के डायरेक्टर अयान।

11 साल पहले का वीडियो हुआ वायरल
ब्रह्मास्त्र की रिलीज से पहले रणबीर के एक पुराने इंटरव्यू की क्लिप वायरल हुई, जिसमें वे कह रहे हैं कि उन्हें बीफ (गोमांस) खाना बहुत पसंद है। हालांकि रणबीर ने ये इंटरव्यू 11 साल पहले यानी 2011 में दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था, ‘मुझे मटन, पाया, बीफ, रेड मीट बहुत पसंद है। मुझे बीफ खाना बहुत पसंद है।’ हालांकि ये भी दावा किया जा रहा है कि इस वीडियो को एडिट किया गया है।

9 सितंबर को रिलीज होगी आलिया-रणबीर की फिल्म
रणबीर कपूर और आलिया भट्ट इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘ब्रह्मास्‍त्र’ के प्रमोशन में भी बिजी हैं। यह फिल्म तीन हिस्सों में बनी है। ‘ब्रह्मास्त्र’ का पहला पार्ट 9 सितंबर को रिलीज होगा। इसे अयान मुखर्जी ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में रणबीर और आलिया के अलावा अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, डिम्पल कपाड़िया और नागार्जुन अक्किनेनी भी लीड रोल में हैं। फिल्म में रणबीर ने ‘शिवा’ और आलिया ने ‘ईशा’ का रोल प्ले किया है। अमिताभ बच्चन फिल्म में प्रोफेसर अरविंद चतुर्वेदी का किरदार निभा रहे हैं। वहीं नागार्जुन, हिस्ट्री का नॉलेज रखने वाले आर्कियोलॉजिस्ट अजय का रोल प्ले कर रहे हैं। मौनी के रोल का नाम है दामयंती।

2 दिन पहले कुंबले ने किए थे महाकाल के दर्शन…

इंडियन क्रिकेटर अनिल कुंबले भी 4 सितंबर की सुबह महाकाल मंदिर पहुंचे थे। जहां वे भस्मारती में शामिल हुए थे। दरअसल अनिल शनिवार को इंदौर में थे। वे रणजी ट्रॉफी जीतने वाली मध्यप्रदेश टीम के खिलाड़ियों सहित प्रदेश के क्रिकेटरों के अवॉर्ड फंक्शन में आए थे।

इंडियन क्रिकेटर अनिल कुंबले भी 4 सितंबर की सुबह महाकाल मंदिर पहुंचे थे। जहां वे भस्मारती में शामिल हुए थे। दरअसल अनिल शनिवार को इंदौर में थे। वे रणजी ट्रॉफी जीतने वाली मध्यप्रदेश टीम के खिलाड़ियों सहित प्रदेश के क्रिकेटरों के अवॉर्ड फंक्शन में आए थे।

ये सेलिब्रिटीज भी आ चुके उज्जैन…

सारा अली खान और अमृता सिंह
जनवरी 2022 में सारा अली खान, उनकी मां अमृता सिंह ने महाकाल के दर्शन किए थे। एक्ट्रेस यहां फिल्म लुका-छिपी-2 की शूटिंग के लिए आई थीं। सारा ने मां अमृता सिंह के साथ नंदी हॉल में बैठकर महाकाल के दर्शन किए थे। दर्शन के बाद वे महाकाल मंदिर में बने कुंड के किनारे भी कुछ देर बैठीं थी। उन्होंने मां के साथ ही महाकालेश्वर मंदिर कैंपस में स्थित सिद्धि विनायक गणेश, हनुमान और अन्य मंदिरों के दर्शन किए थे।

कंगना रनौत ने करवाया था भात पूजन
मई 2019 में बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने उज्जैन आकर बाबा महाकाल के दर्शन किए थे। उन्होंने मंगलनाथ मंदिर में मंगल ग्रह की शांति के लिए भात पूजन भी करवाया था। पूजा के बाद कंगना उज्जैन से इंदौर के लिए चली गई थीं।

कंगना ने उज्जैन के मंगलनाथ मंदिर में हवन पूजन भी किया था।

कंगना ने उज्जैन के मंगलनाथ मंदिर में हवन पूजन भी किया था।

गोविंदा और पत्नी सुनीता भी आ चुके
2019 में फिल्म स्टार गोविंदा ने महाकालेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की थी। वे पत्नी सुनीता के साथ आए थे। गोविंदा ने प्राचीन काल भैरव मंदिर में भी दर्शन किए थे। पूजन के दौरान उन्होंने परंपरा अनुसार कालभैरव को मदिरा का भोग भी लगाया था। इससे पहले साल 2010 में भी गोविंदा ने उज्जैन आकर महाकाल के दर्शन किए थे।

गोविंदा और उनकी पत्नी ने अपनी बेटी टीना के फ्यूचर के लिए प्रार्थना की थी।

गोविंदा और उनकी पत्नी ने अपनी बेटी टीना के फ्यूचर के लिए प्रार्थना की थी।

प्रीति जिंटा नहीं कर सकी थीं पूजा
एक्ट्रेस प्रीति जिंटा मई 2018 में उज्जैन के महाकाल मंदिर में दर्शन करने पहुंची थीं। हालांकि सलवार सूट में होने की वजह से वे गर्भगृह में जाकर महाकाल की पूजा-अर्चना नहीं कर सकी थीं। महाकाल के गर्भगृह में आम दर्शनार्थियों का प्रवेश बंद होने के वक्त महिलाएं केवल साड़ी पहनकर ही अंदर जा सकती हैं।

प्रीति जिंटा मई 2018 में महाकाल मंदिर में दर्शन करने पहुंची थीं।

प्रीति जिंटा मई 2018 में महाकाल मंदिर में दर्शन करने पहुंची थीं।



Source link