भास्कर अपडेट्स: महाराष्ट्र के अमरावती में एक जर्जर इमारत ढही; 5 की मौत, दो घायल

0
8


4 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

महाराष्ट्र के अमरावती में एक दो मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 शख्स घायल है। अमरावती पुलिस ने मामले की जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि हादसे के वक्त बिल्डिंग में कई लोग मौजूद थे। अभी तक 5 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। मलबे में दबने से 2 शख्स घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। राहत और बचाव का काम चल रहा है। पढ़ें पूरी खबर…

आज की अन्य बड़ी खबरें…

पुलिस ने ड्रोन से गिराए गए हथियार जब्त किए, दो गिरफ्तार

जम्मू के आर एस पुरा सेक्टर में रविवार को पुलिस ने ड्रोन से गिराए 4 पिस्तौल, 8 मैगजीन और 47 कारतूस जब्त किए। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर चंदर बोस पिता वासदेव निवासी डोडा और शमशेर सिंह पिता प्रेम सिंह निवासी कैंप गोले गुजराल जम्मू को गिरफ्तार किया है। ये दोनों आतंकियों के ओवरग्राउंड वर्कर बलविंदर निवासी जम्मू के संपर्क में थे। बलविंदर अब यूरोप में बस चुका है।

तेलंगाना ने CBI को दी सामान्य अनुमति वापस ली, अब एजेंसी सीधे जांच नहीं कर सकेगी

तेलंगाना सरकार ने राज्य में CBI को दी गई सामान्य सहमति वापस ले ली है। इसके साथ ही तेलंगाना भी उन गैर-भाजपा शासित राज्यों में शामिल हो गया है जहां केंद्रीय एजेंसी को मामलों की सीधे जांच की अनुमति नहीं है।

गुजरात के पाटीदार नेता अल्पेश कथीरिया आप में शामिल हुए, भावनगर की रैली में थामा पार्टी का दामन

गुजरात में 2015 में पाटीदार आरक्षण आंदोलन में शामिल रहे अल्पेश कथीरिया रविवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। मालूम हो कि गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। अल्पेश भावनगर जिले के गरियाधर की चुनावी रैली के दौरान आप में शामिल हुए। रैली में आप संयोजक अरविंद केजरीवाल भी उपस्थित थे।

जम्मू-कश्मीर के सांबा में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, सर्च ऑपरेशन शुरू

जम्मू-कश्मीर सांबा सेक्टर में शनिवार रात अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर एक पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के तरफ से यह जानकारी रविवार को दी गई है। पुलिस ने बताया कि ड्रोन कुछ मिनट तक भारत में रहने के बाद पाकिस्तान की ओर चला गया। पुलिस के मुताबिक सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

उत्तराखंड में अंकिता की हत्या के मुख्य आरोपी की फैक्ट्री में आग, मौके पर पहुंची पुलिस

उत्तराखंड के ऋषिकेश में अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की फैक्ट्री में रविवार को आग लग गई। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। मौके पर पुलिस और दमकल कर्मी मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। अंकिता हत्या के बाद एसआईटी ने पूरे इलाके को सील कर दिया था।

सोमालिया एजुकेशन मिनिस्ट्री के बाहर 2 धमाके; अब तक 100 की मौत, 300 से ज्यादा घायल

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में शनिवार को एजुकेशन मिनिस्ट्री के बाहर हुए धमाके में 100 लोगों की मौत हो गई है। 300 से ज्यादा लोग घायल हैं। फिलहाल किसी संगठन ने इस हमले कि जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन राष्ट्रपति हसन शेख मोहम्मद ने इस्लामी आतंकवादी समूह अल-शबाब पर हमले के आरोप लगाए हैं। एक अधिकारी ने कहा- सोमालिया एजुकेशन मिनिस्ट्री से बाहर दो कारों में धमाका हुआ। हादसे में महिलाओं, बुजुर्ग लोगों समेत कुछ बच्चों की भी मौत हो गई।

PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर रोजगार मेले को संबोधित किया, बोले- मैने यहां के लोगों का दर्द महसूस किया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जम्मू-कश्मीर रोजगार मेले को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज जम्मू-कश्मीर के होनहार नौजवानों के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है। जम्मू-कश्मीर में 20 अलग-अलग जगहों पर 3 हजार युवाओं को सरकार में काम करने के लिए नियुक्ति पत्र सौंपे जा रहे हैं। आज नियुक्ति पत्र पाने वाले सभी युवाओं को बहुत बधाई देता हूं।

पीएम ने कहा- आने वाले दिनों में दूसरे अन्य विभागों में भी 700 से ज्यादा नियुक्ति पत्र देने की तैयारी जोरों पर है। 21वीं सदी का यह दशक जम्मू-कश्मीर के इतिहास का सबसे अहम दशक है। उन्होंने आगे कहा – मैं पहले जब भी जम्मू-कश्मीर के लोगों से मिलता था, उनका एक दर्द हमेशा महसूस करता था। ये दर्द था सिस्टम में करप्शन का। जम्मू-कश्मीर के लोग करप्शन से नफरत करते हैं।

वडोदरा में बनेगा देश का पहला C-295 एयरक्राफ्ट; PM मोदी आज करेंगे ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट प्लांट का उद्घाटन

गुजरात के वडोदरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के पहले ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट प्लांट का उद्घाटन करेंगे। ये प्लांट स्पेन की एयरबस डिफेंस कंपनी और टाटा कॉन्सोर्टियम लगा रही है। सबसे पहले इस प्लांट में एयर फोर्स के लिए C-295 मीडियम-लिफ्ट मिलिट्री ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट्स का निर्माण होगा।

इसके लिए टाटा ने यूरोपियन कंपनी एयरबस के साथ मिलकर डील की है। खास बात है कि देश में अभी तक इस तरह के एयरक्राफ्ट नहीं बनाए जाते थे। इस प्रोजेक्ट की कुल लागत 21,935 करोड़ रुपए है।

इराक में फुटबॉल स्टेडियम के पास बम विस्फोट से 10 की मौत, 20 घायल

इराक के पूर्वी बगदाद में एक फुटबॉल स्टेडियम के पास विस्फोट होने से 10 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 20 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। विस्फोट होने का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है।

मिजोरम के आइजोल में पेट्रोल टैंकर में आग लगी, 4 लोगों की मौत

मिजोरम के आइजोल जिले के तुईरिअल में शनिवार को एक पेट्रोल टैंकर में आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 10 अन्य घायल हो गए। बताया जाता है कि एक टैक्सी और एक दो पहिया वाहन भी टैंकर की चपेट में आ गए थे।

गुजरात में सरकारी बस की चपेट में आया भेड़-बकरियों का झुंड, 135 की मौके पर ही मौत, 25 से ज्यादा घायल

गुजरात के कच्छ में शनिवार को सरकारी बस ने भेड़-बकरियों को कुचल दिया। इस हादसे में 135 भेड़-बकरियों की मौत हो गई। जिससे पुल पर जानवरों के शवों का ढेर लग गया। इस हादसे में करीब 25 भेड़-बकरी बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। पूरी खबर पढ़ें…

खबरें और भी हैं…



Source link