भास्कर अपडेट्स: पश्चिम अफ्रीका के बुर्किना फासो में IED ब्लास्ट, 35 नागरिकों की मौत

0
21


  • Hindi News
  • National
  • Home Secretary Priti Patel Announced Her Resignation, The Decision Was Taken Shortly After The Announcement Of The Name Of The Truss

नई दिल्ली3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पश्चिम अफ्रीका के बुर्किना फासो में IED ब्लास्ट होने की खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक इस ब्लास्ट में करीब 35 लोगों की मौत हुई है, जबकि कई घायल भी हैं।

आज की अन्य बड़ी खबरें…
गृह सचिव प्रीति पटेल ने किया इस्तीफे का एलान, ट्रस के नाम की घोषणा के कुछ ही देर बाद लिया फैसला

प्रीति पटेल ने सोमवार को ब्रिटेन के गृह सचिव पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। उनका कहना है कि लिज ट्रस के औपचारिक रूप से देश के प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के बाद वह इस्तीफा दे देंगी। उन्होंने वर्तमान प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को दिए अपने त्याग पत्र में कहा कि मैं लिज ट्रस को हमारा नया नेता चुने जाने पर बधाई देती हूं। साथ ही उन्हें अपना नया प्रधानमंत्री के रूप में अपना समर्थन देती हूं। ट्रस मंगलवार को कार्यभार संभालेंगी।

8 सितंबर को बंद रहेंगे इंडिया गेट के सभी 10 मार्ग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 सितंबर को सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना को उद्घाटन करेंगे। इस दौरान इंडिया गेट के सभी 10 मार्ग बंद रहेंगे। दरअसल, इस उद्धाटन समारोह के दौरान आतंकी हमले के इनपुट भी हैं। ऐसे में पीएम की सुरक्षा को देखते हुए इंडिया गेट के सभी दस मार्ग और राजपथ के पासपास के मागों को पूरी तरह बंद रखा जाएगा। पढ़ें पूरी खबर…

हंगरी में ट्रेन के वाहन से टकराने से 7 की मौत

हंगरी में सोमवार को एक रेलवे क्रासिंग पर एक वाहन वहां से गुजर रही ट्रेन में जा भिड़ा। इस हादसे में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि जब ट्रेन रेलवे क्रासिंग के पास से गुजर रही थी, तभी एक वाहन अनियंत्रित हो गई और ट्रेन से टकरा गया।

पीयूष गोयल ने सैन फ्रांसिस्को में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सैन फ्रांसिस्को में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत का गौरव बढ़ा है। हमने अभी-अभी ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाया है। हर भारतीय के दिल में एक ही इच्छा है कि हम ‘विश्व गुरु’ बनें।

खबरें और भी हैं…



Source link