भारत VS वेस्टइंडीज तीसरा टी-20 आज: टीम इंडिया के सामने खतरे में पाकिस्तान का बड़ा रिकॉर्ड, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

0
17
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs West Indies 3rd T20 LIVE Score Updates; Rohit Sharma Suryakumar Yadav Hardik Pandya Ravindra Jadeja Dinesh Karthik | IND Vs WI Playing 11

स्पोर्ट्स डेस्क3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज का तीसरा मैच आज सेंट किट्स के बैसेतेरे ग्राउंड में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। आज का यह मुकाबला भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने वाला है। अगर टीम इंडिया ये मुकाबला जीत जाती है तो वेस्टइंडीज के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और उसे 14 मुकाबलों में जीत मिली है।

वहीं, पाकिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 टी-20 मुकाबले खेले हैं और उसे 15 मैच में जीत हासिल हुई है। ऐसे में भारतीय टीम के पास आज मौका है कि वेस्टइंडीज को हराकर पाकिस्तान के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ले। आज होने वाले इस शानदार मुकाबले से पहले आईए आपको दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और कई मजेदार आंकड़े बताते हैं।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।

लगातार दूसरे दिन खेलने उतरेगी दोनों टीमें
दूसरे और तीसरे टी-20 के बीच एक भी दिन का गैप नहीं रखा गया है। तीसरे टी- 20 मैच का लाइव प्रसारण फैंस भारत में डीडी स्‍पोर्ट्स पर देख सकते हैं। वहीं, ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग आप फैन कोड ऐप पर देख सकते हैं। इसके अलावा मैच से संबंध‍ित कवरेज आप दैनिक भास्कर ऐप पर हासिल कर सकते हैं।

कैसी रहेगी पिच?
पिच की बात करें तो यहां चेज करने वाली टीम को फायदा मिल सकता है। पिच को गेंदबाजों के लिए मददगार माना जाता है। दूसरे टी-20 में हम देख भी चुके हैं कि गेंदबाजों ने यहां कमाल का प्रदर्शन किया था। अगर आप ढेर सारे चौके-छक्कों की उम्मीद कर रहे हैं तो यहां शायद आपको निराशा मिल सकती है। हां अगर बल्लेबाज ज्यादा गेंद खेल ले और पिच पर नजरें जमा ले तो बड़े-बड़े शॉट लगा खेल सकता है। जैसा पिछले मुकाबले में ब्रैंडन किंग ने किया था। किंग ने वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 68 रनों की पारी खेली थी। इस खिलाड़ी के अलावा पूरे मैच में कोई भी बल्लेबाज फिफ्टी नहीं लगा पाया था।

दूसरे और तीसरे टी-20 के बीच एक भी दिन का गैप नहीं रखा गया है।

दूसरे और तीसरे टी-20 के बीच एक भी दिन का गैप नहीं रखा गया है।

प्लेइंग इलेवन में भारत कर सकता है बदलाव
दूसरे टी-20 में आवेश खान कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। उन्हें रवि बिश्नोई की जगह टीम में मौका दिया गया था, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। आवेश ने 2.2 ओवर में 31 रन खर्च कर दिए। ऐसे में तीसरे टी-20 से इस खिलाड़ी की छुट्टी हो सकती है और रवि बिश्नोई टीम में वापसी कर सकते हैं।

सेंट किट्स के बैसेतेरे ग्राउंड स्टेडियम के आंकड़े
सेंट किट्स सेंट किट्स के बैसेतेरे ग्राउंड स्टेडियम में अब तक नौ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से सात में पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों ने जीत हासिल की है। वहीं, दो में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें जीती हैं। पहली पारी में यहां औसत स्कोर 128 का रहा है। इस मैदान पर सर्वोच्च स्कोर इंग्लैंड का (182/6) है तो वहीं, वेस्टइंडीज यहां सबसे कम 45 रनों के स्कोर पर सिमटी है।

तीसरे टी-20 मुकाबले में रवि बिश्नोई की टीम में वापसी हो सकती है।

तीसरे टी-20 मुकाबले में रवि बिश्नोई की टीम में वापसी हो सकती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
भारत-
रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जाडेजा, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज- काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमन पॉवेल, शिमरन हेटमायर, डेवोन थॉमस, जेसन होल्डर, अकील होसेन, ओडेन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ और ओबेड मैकॉय।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement