भारत Vs वेस्टइंडीज चौथा टी-20 आज: फ्लोरिडा में पहली बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं 11 में 9 मुकाबले, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

0
12
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs West Indies Floria T20 LIVE Score Updates; Rohit Sharma Suryakumar Yadav Hardik Pandya Ravindra Jadeja Dinesh Karthik | IND Vs WI Playing 11

फ्लोरिडा37 मिनट पहले

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा T-20 मैच शनिवार को फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रॉवर्ड पार्क अंड ब्रॉवर्ड काउंटी स्टेडियम में खेला जाएगा। एक तरफ भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी तो दूसरी ओर सीरीज बराबर करने के लिए वेस्टइंडीज पूरा एड़ी चोटी का जोर लगा देगी। वेस्टइंडीज के सेंट कीट्स में भारत ने पहला मैच जीतकर सीरीज की शुरुआत की थी। दूसरे मैच को अपने नाम कर मेजबान विंडीज ने सीरीज बराबर की। तीसरा मैच भारत ने जीता था, और सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई थी।

फिट रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी
रोहित शर्मा तीसरे मैच में चोटिल हुए। अब वे चौथे मैच के लिए पूरी तरफ फिट हैं। सीरीज में तीन मैच खेले जा चुके हैं। मौसम, पिच बदलने के कारण मैच दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला चुनौती भरा रहने वाला है। टॉस जीतकर कप्तान पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकते हैं। पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए मुश्किल हो सकती है जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान हो जाएगी। पिच कैसा बर्ताव कर रही है, ये भी दूसरी पारी में पहली पारी के मुकाबले ज्यादा समझ आएगा।

मैच नंबर – पांच मैचों की सीरीज का चौथा T-20
तारीख – 6 अगस्त 2022
टॉस – 7:30 pm (भारतीय समयानुसार)
समय – 8 :00 pm (भारतीय समयनुसार)
भारत में कहां देख सकते हैं?
डीडी स्पोर्ट्स के फ्री-टू-एयर सब्सक्रिप्शन पर देखा जा सकता है।
भारत में भारत बनाम वेस्टइंडीज 4th T20 का कौन सा मंच लाइव स्ट्रीम करेगा?
फैन कोड ऐप

पिच रिपोर्ट
यहां की पिच आमतौर पर धीमी होती है जिसमें स्पिनरों को काफी फायदा हो सकता है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता जाएगा, पिच और धीमी होती जाएगी। इसके साथ ही पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होगा। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 11 में से 9 मुकाबले इस मैदान पर जीते हैं। इस मुकाबले में टॉस बेहद अहम माना जा सकता है।

मौसम का मिजाज
फ्लोरिडा में शनिवार यानी 6 अगस्त को तापमान 23 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। 89 फीसदी ह्यूमिडिटी के साथ 50 फीसदी बारिश होने की संभावना है। वहीं रविवार यानी 7 अगस्त को फिर से तापमान 23 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। बारिश की 70 फीसदी संभावना है।

T-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से अहम होगा मुकाबला

इस सप्ताह के अंत में या अगले सप्ताह की शुरुआत में, भारत के चयनकर्ता एशिया कप के लिए टीम का सिलेक्शन करेंगे। इस दौरान अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले चयनकर्ता आखिरी बार एक साथ बैठेंगे। ऐसे में टीम चयन के लिहाज से यह मुकाबला बेहद अहम होगा।

सितंबर में एशिया कप के बाद भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज हैं। हालांकि, संभावना है कि उन मैचों से पहले ही विश्व कप टीम का चयन करके ICC को सूचित करना होगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारत:
रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।
​​​​​​​वेस्टइंडीज: काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमन पॉवेल, शिमरन हेटमायर, डेवोन थॉमस, जेसन होल्डर, अकील होसेन, डोमिनिक ड्रेक, अल्जारी जोसेफ और ओबेड मैकॉय।



Source link

Advertisement