भारत-श्रीलंका मैच के मोमेंट्स: हताश-निराश दिखे रोहित शर्मा, विराट जीरो रन पर हो गए क्लीन बोल्ड; दिलशान की शानदार गेंदबाजी

0
15


दुबई36 मिनट पहले

मंगलवार का दिन और दुबई का इंटरनेशनल स्टेडियम। पाकिस्तान से हार का गम भूलाकर टीम इंडिया मैदान पर उतरी थी। श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को हर हाल में मुकाबला जीतना था। भारतीय फैंस को भी उम्मीद थी कि पेपर पर कमजोर नजर आ रही श्रीलंका की टीम को रोहित, राहुल, विराट, पंत और भुवनेश्वर जैसे स्टार खिलाड़ियों से सजी टीम हरा देगी, लेकिन हुआ इसके उलट।

टीम इंडिया 6 विकेट से मुकाबला हार गई और अब एशिया कप के फाइनल में पहुंचना बहुत मुश्किल हो गया है। इस मैच में ऐसे कई मोमेंट्स आए जिसे दोनों देश के फैंस लंबे समय तक भूल नहीं पाएंगे। चलिए ऐसे ही पांच लम्हों पर नजर डालते हैं…

सबसे बड़ी उम्मीद कोहली जीरो पर आउट

मंगलवार को एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ मैच में शुरु से ही कुछ अच्छा नहीं हुआ। पहले रोहित शर्मा टॉस हार गए। उसके बाद मैच में केएल राहुल का बल्ला फिर फ्लॉप साबित हुआ। ऐसे में विराट कोहली से भारतीय फैंस को बहुत उम्मीद थी और हो भी क्यों न विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार अर्धशतक जड़ा था। सभी को लगा विराट अपने बुरे दौर से बाहर आ गए हैं, लेकिन उन्होंने बहुत ही खराब शॉट खेलकर सभी को गलत साबित कर दिया।

विराट के सामने बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका थे। वो मैच का तीसरा ओवर डालने आए। विराट ने लगातार चार बॉल डॉट खेली। उनपर रन बनाने का प्रेशर लगातार बढ़ रहा था। ऐसे में विराट ने अंदर आती गेंद पर आक्रामक शॉट खेलना चाहा। पर जब तक वो शॉट खेल पाते वो बोल्ड हो चुके थे।

हार के बाद हताश-निराश दिखे रोहित शर्मा

भारत को मिली हार के बाद रोहित शर्मा की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

भारत को मिली हार के बाद रोहित शर्मा की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत को जीताने का हर प्रयास किया। जब केएल राहुल और रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए। तब उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ 97 रन की शानदार साझेदारी निभाई। उन्होंने 72 रन की धमाकेदार पारी खेली, लेकिन ये सब भारत को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था। मैच के बाद उन्होंने कहा, ‘टीम के बल्लेबाजों को समझना होगा कि कौन से शॉट सही है और कौन से नहीं। हमारी टीम एक अच्छी लय में नजर आ रही थी। हमारे लिए सबसे अच्छी बात यह रही कि स्पिनरों ने आक्रामक गेंदबाजी की और मैच को अंत तक लेकर आए। हम पिछले विश्व कप के बाद पहली बार दो लगातार मैच हारे हैं। यह हमें बहुत कुछ सिखाएगी।’

दिलशान मदुशंका ​​​की शानदार गेंदबाजी

दिलशान ने विराट, पंत और हुड्डा को आउट किया। 4 ओवर में 3 विकेट लिए।

दिलशान ने विराट, पंत और हुड्डा को आउट किया। 4 ओवर में 3 विकेट लिए।

श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका के सामने भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप नजर आए। उन्होंने पहले विराट कोहली को क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद आखिरी ओवरों में भी वो भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी बनकर सामने आए।

  • 19वें ओवर में रन बनाने के प्रेशर में दीपक हुड्डा पहली ही गेंद पर बड़ा शॉट खेलने गए। उन्हें ऐसा करते देख दिलशान ने लेग स्टंप पर यॉर्कर बॉल डाली जिस पर वो बोल्ड हो गए।
  • ओवर की तीसरी बॉल पर ऋषभ पंत स्ट्राइक पर थे। वह भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाने के लिए पूरा प्रयास कर रहे थे। दिलशान ने पंत को स्लोअर शॉर्ट बॉल डाली, जिसको कट करने के चक्कर में वो कैच थमा बैठे। इसके साथ उन्होंने 19वें ओवर में टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचने की उम्मीदों की कमर तोड़ दी।

चहल ने एक ओवर में 2 विकेट लेकर कराई भारत की वापसी

चहल ने 12वें ओवर में 2 विकेट लेकर भारत को मैच में वापस ला दिया था, लेकिन इसके बावजूद टीम हार गई।

चहल ने 12वें ओवर में 2 विकेट लेकर भारत को मैच में वापस ला दिया था, लेकिन इसके बावजूद टीम हार गई।

भारत ने श्रीलंका को 174 रन का टारगेट दिया था, लेकिन श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से पूरा मैच श्रीलंका की तरफ मोड़ दिया था। मेंडिस और निसांका हर ओवर में एक बाउंड्री लगाने में कामयाब हो रहे थे। भारत गेम में पिछड़ता जा रहा था। युजवेंद्र चहल ने अपनी कमाल की गेंदबाजी से मैच में टीम की वापसी करा दी थी। चहल अपने पहले 2 ओवर में 23 रन लुटा चुके थे और काफी प्रेशर में थे। जब वह 12वें ओवर में गेंदबाजी करने आए तो पहली ही गेंद पर उन्होंने निसांका का विकेट लिया। इसके तुरंत बाद असलंका रन बनाने के प्रेशर में चहल का सामना नहीं कर सके और ओवर की चौथी बॉल पर बाउंड्री लगाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा दिया। युजवेंद्र ने अपने इस ओवर से भारत को गेम में वापसी करवा दी थी।

आखिरी ओवर का रोमांच

श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से हराया और सुपर 4 की सूची में टॉप पर जगह बनाई।

श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से हराया और सुपर 4 की सूची में टॉप पर जगह बनाई।

भारत के लिए आखिरी ओवर अर्शदीप सिंह करने आए। श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 6 बॉल पर 7 रन चाहिए थे, कोई जादू ही भारत को इस मैच में जीता सकता था। अर्शदीप ने अपनी पहली बॉल 140 की रफ्तार से यॉर्कर डाली, जिस पर श्रीलंकाई बल्लेबाज सिर्फ 1 रन ही बना सके।

  • अर्शदीप दूसरी बॉल भी 142 की रफ्तार से यॉर्कर डालने में कामयाब रहे। इस पर भी 1 रन ही आया।
  • अब श्रीलंका को 4 बॉल पर सिर्फ 5 रन चाहिए थे। ओवर की तीसरी बॉल पर श्रीलंका को 2 रन मिले।
  • अब 3 बॉल पर 3 रन की जरूरत थी। अर्शदीप ने 140 की रफ्तार से एक और यॉर्कर डाली। इस बार भी एक रन आया।
  • अर्शदीप ने पांचवीं बॉल लेंथ बॉल डाली। श्रीलंका के कप्तान शनाका इस बॉल पर बल्ला नहीं लगा पाए, विकेटकीपर पंत ने बॉल उठाकर थ्रो किया। शनाका पहले ही दौड़ चुके थे। पंत विकेट पर निशाना नहीं साध पाए।
  • बॉल अर्शदीप के हाथ में गई और फिर अर्शदीप भी नॉन स्ट्राइक पर स्टंप नहीं कर पाए। ओवर-थ्रो पर श्रीलंका ने एक और रन लिया और मैच अपने नाम कर लिया।



Source link