भारत-वेस्टइंडीज दूसरा टी-20 आज: टीम इंडिया के पास पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11

0
24
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs West Indies 2nd T2o Live Team India Has A Chance To Equal Pakistan Record, Playing11 Of Both The Teams

सेंट किट्स2 घंटे पहले

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला सोमवार को बैसेतेरे (सेंट किट्स) में खेला जाएगा। सीरीज में 1-0 से आगे चल रही टीम इंडिया अगर यह मुकाबला जीत लेती है तो वह पाकिस्तान के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी। इस रिकॉर्ड की बात आगे करते हैं उससे पहले जान लेते हैं कि पिच कैसी होगी, मौसम का क्या हाल रहेगा और दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11 क्या हो सकती है। मुकाबला भारतीय टाइमिंग के हिसाब से रात 8 बजे शुरू होना है। शाम 7:30 बजे टॉस होगा।

बैसेतेरे में वेस्टइंडीजा क रिकॉर्ड अच्छा, भारत पहली बार खेलेगा
टीम इंडिया पहली बार इस ग्राउंड पर मैच खेलने उतरेगी। मेजबान वेस्टइंडीज का यहां ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा है। कैरेबियाई टीम ने यहां 10 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें उसे 6 में जीत और 2 में हार मिली है। 2 मुकाबले बेनतीजा समाप्त हुए थे।

लो स्कोरिंग वेन्यू है बैसेतेरे
टी-20 इंटरनेशनल के लिहाज से बैसेतेरे एक लो स्कोरिंग ग्राउंड है। यहां का औसत रन रेट महज 7.23 का है। यहां बना सबसे बड़ा टीम स्कोर 182 रन है। वहीं, सबसे कम टीम स्कोर 45 रन है। वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज में अब तक बल्लेबाजी के लिए बेहतर पिचें मुहैया कराई हैं। मुमकिन है कि आज के मैच में भी रन बनाना उतना मुश्किल न हो जितना यहां आम तौर पर होता रहा है।

मौसम के फ्रंट पर अच्छी खबर है। मैच के दौरान मौसम साफ रहने का अनुमान है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
वेस्‍टइंडीज: काइल मेयर्स, शमार ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), जेसन होल्डर, रोवमन पॉवेल, शिमरन हेटमायर, ओडीन स्मिथ, अकील हुसैन, कीमो पॉल/हेडन वॉल्श जूनियर, अल्जारी जोसेफ और ओबेड मकॉए।
भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जाडेजा, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, रवि बिश्नोई/हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बनने का मौका
अगर भारतीय टीम यह मैच जीत लेती है तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा टी-20 मैच जीतने के मामले में पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी। भारत ने वेस्टइंडीज के अब तक 21 मैच खेले हैं। इसमें उसे 14 में जीत मिली है और 6 में हार। 1 मुकाबला नो रिजल्ट रहा है। पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 मैचों में से 15 में जीत हासिल की है। तीन में उसे हार मिली और 3 मैच नो रिजल्ट रहे। यानी भारतीय टीम आज जीत की स्थिति में पाकिस्तान के रिकॉर्ड को बराबर कर देगी।



Source link

Advertisement