भारत-पाकिस्तान मैच पर ब्रिटेन में हिंसा: एशिया कप में जब PAK हारा, तब हिंदुओं के घर में घुसे हथियारबंद लोग; तोड़फोड़ की

0
14


लंदन16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ब्रिटेन में पाकिस्तानी मुस्लिमों ने हिंदूओं पर हमला कर दिया। हिंदू-मुस्लिम का ये विवाद लीसेस्टर में हुआ। यहां इस्लामिक कट्टरपंथियों ने हिंदुओं को निशाना बनाते हुए उनके घरों में तोड़फोड़ की। गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया।

दरअसल, ये विवाद क्रिकेट की हार जीत से शुरू हुआ। 28 अगस्त को एशिया कप में भारत की क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को हरा दिया था। इसके बाद 6 अगस्त को लीसेस्टर में गुस्साए पाकिस्तानी मुसलमानों ने हिंदूओं पर हमला कर दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद खबर सामने आई।

चाकू से लोगों पर हमला
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियोज में देखा जा सकता है कि एक शख्स घर के आगे लगे केसरी रंग के झंडे को उखाड़ कर ले जा रहा है। एक महिला चिल्लाते हुए इसका विरोध कर रही है। एक अन्य वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स पर चाकू से हमले करने की भी कोशिश की गई।

लीसेस्टरशायर पुलिस ने ये मैप जारी करते हुए बताया कि नीले रंग से मार्क किए गए इलाकों में मुसलमानों ने हिंदूओं पर हमला किया।

लीसेस्टरशायर पुलिस ने ये मैप जारी करते हुए बताया कि नीले रंग से मार्क किए गए इलाकों में मुसलमानों ने हिंदूओं पर हमला किया।

हमला प्लान्ड था
कुछ रिपोर्ट के मुताबिक, ये हमला प्लान्ड था। लोग हथियार लेकर आए थे। नस्लीय टिप्पणियां कर रहे थे। जान से मारने की धमकियां भी दे रहे थे। इसके बाद से लीसेस्टर में तनाव बना हुआ है।

इमरजेंसी बैठक बुलाई गई
लीसेस्टर के मेयर पीटर सोलस्बी ने हिंदू-मुस्लिम विवाद को देखते हुए एक इमरजेंसी बैठक बुलाई गई। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा- पुलिस को जांच के आदेश दिए गए हैं। फिलहाल हिंदुओं की सपरक्षा बढ़ा दी गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी मुस्लिमों ने एक पुलिसवाले पर भी हमला किया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी मुस्लिमों ने एक पुलिसवाले पर भी हमला किया।

लीसेस्टरशायर पुलिस के चीफ सुप्रीटेंडेंट एडम स्लोनेकी ने कहा- शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। क्राइम एंड पुलिसिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। कुछ लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया जा सकता है। इस नोटिस का उल्लंघन करने वालों को गिरफ्तार किया जा सकता है।

ब्रिटेन की पुलिस पर उठे सवाल
पुलिस ने सख्त कार्रवाई करने को लेकर नोटिस जरूर जारी किए हैं, लेकिन स्थानीय पुलिस पर मूकदर्शक बने रहने के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। कुछ लोगों का कहना है कि जब हिंदुओं के घरों पर हमले किए जा रहे थे, उस वक्त पुलिस सिर्फ तमाशा देखती रही।

खबरें और भी हैं…



Source link