भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी होंगे मालामाल: कॉमनवेल्थ और वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को 1.5 करोड़ का इनाम देगी BAI

0
16


दिल्ली24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मंगलवार को भारतीय बैडमिंटन संघ (BAI) ने कॉमनवेल्थ गेम्स और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पदक विजेताओं के लिए इनाम की घोषणा की है। बैडमिंटन संघ ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की। बैडमिंटन में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों और स्पोर्ट्स स्टाफ को 1.5 करोड़ का पुरस्कार दिया जाएगा।

गोल्ड विजेताओं को 20 लाख का इनाम
स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट हिमंत विश्व शर्मा ने इनाम की घोषणा करते हुए कहा, ‘हमारे खिलाड़ी लगातार देश के लिए पदक जीत रहे हैं और यह कैश रिवॉर्ड पिछले दो वर्षों में उनकी उपलब्धियों के लिए एक छोटा सा प्रयास है।’

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ में गोल्ड जीतने वाले प्लेयर्स को 20 लाख का इनाम दिया जाएगा। वहीं, मेंस डबल्स के खिलाड़ी सात्विक रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को 25-25 लाख रुपए दिए जाएंगे।

वहीं, बर्मिंघम में सिल्वर जीतने वाली भारतीय टीम को कुल 30 लाख रुपए मिलेंगे। टीम में 10 खिलाड़ी थे, इसलिए एक खिलाड़ी को कुल 3 लाख का इनाम मिलेगा। वर्ल्ड चैंपियनशिप में गए स्पोर्ट स्टाफ के लिए भी 1.5 लाख रुपया का इनाम घोषित किया गया है। वर्ल्ड चैम्पियनशिप के सिल्वर विजेताओं के लिए 10 लाख और कॉमनवेल्थ के ब्रॉन्ज पदक विजेताओं 7.5 लाख रुपए दिए जाएंगे।

सात्विक रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने कॉमनवेल्थ और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में जीता था पदक।

सात्विक रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने कॉमनवेल्थ और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में जीता था पदक।

बैडमिंटन खिलाड़ियों ने रचा था इतिहास
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ गेम्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप में कुल 9 मेडल जीते। 2021 और 22 में खेले खेले गए बीडब्ल्यूएफ (BWF) वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत ने 3 मेडल जीते थे। 2022 में भारतीय खिलाड़ी सात्विक रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने मेन्स डबल्स में इंडोनेशिया की टीम को हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। वहीं, 2021 में लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत ने कांस्य और सिल्वर मेडल अपने नाम किए थे।

कॉमनवेल्थ में भी भारतीय शटलर ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया और मेडल सूची में कुल 5 मेडल जोड़े। उन्होंने कुल 3 गोल्ड, 1 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज अपने नाम किए।

कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुष सिंगल कैटेगरी में लक्ष्य सेन जीता था गोल्ड।

कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुष सिंगल कैटेगरी में लक्ष्य सेन जीता था गोल्ड।

खबरें और भी हैं…



Source link