बेहद हसीन ऐक्ट्रेस के सिंपल फिटनेस सीक्रेट्स, दोबारा दिल जीत लेगी ऐश्वर्या राय की सादगी

0
14


Aishwarya Rai Bachchan Fitness Tips: ऐश्वर्या राय बच्चन रूप और हुनर का एक सर्वश्रेष्ठ पैमाना हैं. आज के समय से नहीं उस दौर के बारे में कल्पना करते हुए इनके हुस्न और हुनर के बारे में सोचिए, जब ऐक्ट्रेस को केवल शोपीस की तरह ही फिल्मों में काम दिया जाता था. फिर ऐश्वर्या वैसे भी इतनी हसीन थीं कि देखने वाले नजरें ना हटा पाएं.

जाहिर तौर पर अन्य अभिनेत्रियों की तुलना में सफलता का यह सफर ऐश के लिए कहीं अधिक मुश्किल रहा होगा. खुद ऐश्वर्या ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि लोग उन्हें सिर्फ एक ग्लैमरस डॉल के रूप में देखते थे, इस कारण उन्हें कहीं अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. 

अब ऐश्वर्या 48 साल की हैं. लेकिन खूबसूरती और फिटनेस के मामले में आज भी बॉलिवुड की यंग हसीनाओं पर भारी हैं. हैरानी तब और बढ़ जाती है, जब अपने फिटनेस रेजीम पर बात करते हुए ऐश कहती हैं कि उन्हें जिम जाना बहुत पसंद नहीं हैं! फिर अपनी फिटनेस के लिए क्या करती हैं ऐश्वर्या, यहां जानें…

ऐश्वर्या के फिटनेस सीक्रेट्स 

एक इंटरव्यू के दौरान ऐश अपनी फिटनेस (Aishwarya Rai Fitness Secrets) के बारे में बात करते हुए कहती हैं कि मुझे जिम जाना बिल्कुल पसंद नहीं है. इसकी जगह मैं योग करती हूं. हर दिन, बिना कोई कोताही किए. साथ में ऐश अपनी डायट के प्रति समर्पित रहती हैं. इनका कहना है कि ये सात्विक और हेल्दी भोजन करना पसंद करती हैं और कभी अपनी डायट चार्ट को चीट नहीं करती हैं.

दिन की शुरुआत 

ऐश्वर्या अपने दिन की शुरुआत में ही योग के लिए समय रखना पसंद करती हैं. योग के साथ पॉवर योगा सेशन भी कभी-कभी लेती हैं. जॉगिंग, ब्रिस्क वॉक के बाद 45 मिनट का योग सेशन ऐश्वर्या के डेली रुटीन का हिस्सा है. जब कभी जरूरी लगता है या सिर्फ चेंज के लिए तब ऐश सप्ताह में दो दिन जिम जाती हैं. साथ ही कभी-कभी घर में ही कार्डियो एक्सर्साइज करना पसंद करती हैं. 

ऐश्वर्या का डायट प्लान क्या है?

फिटनेस को लेकर ऐश्वर्या अपनी डायट और मेटाबॉलिज़म (Metabolism) का ध्यान रखती हैं. ऐश का मानना है कि इनके लिए छोटे-छोटे मील (Small meals) ज्यादा हेल्पफुल रहते हैं. इसलिए ये लाइट और हेल्दी फूड के छोटे-छोटे मील लेना पसंद करती हैं. 

ऐश्वर्या कहती हैं कि कितनी भी व्यस्तता क्यों ना हो मैं कभी नाश्ता स्किप नहीं करती. साथ ही ऐश के दिन की शुरुआत नींबू और शहद के साथ होती है. बहुत हल्के गुनगुने पानी में शहद और नींबू मिलाकर लेने से बॉडी के टॉक्सिन्स बाहर निकल जाते हैं और एक्सट्रा फैट भी जमा नहीं होता है. साथ में शरीर को निरशमेंट भी मिलता है. 

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, एबीपी न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. 

ये भी पढ़ें-

खूब खुश रहना है तो जमकर करें ये ऐक्टिविटीज, अंदर से खुश फील करेंगे

एक जैसे नहीं होते मच्छर बल्कि इनमें भी है वैरायटी, यहां जानें कब कौन-सा मच्छर चूसता है खून

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link