फेंगशुई: घर की पूर्व दिशा में क्रिस्टल कछुए को रखने से होते हैं कई फायदे | Feng Shui: place crystal turtle in east direction of house For happiness and money | Patrika News

0
17
Advertisement


फेंगशुई शास्त्र के अनुसार घर में पूर्वी दिशा और दक्षिण-पश्चिम कोने में क्रिस्टल या मिट्टी का कछुआ रखना सर्वोत्तम माना गया है। ध्यान रखें कि क्रिस्टल कछुए का मुख पूर्व दिशा की तरफ होना चाहिए।

फेंगशुई शास्त्र के मुताबिक कछुआ धन को अपनी तरफ आकर्षित करता है। ऐसे में आर्थिक समस्याओं को दूर करने और धन लाभ के लिए क्रिस्टल कछुए को अपने घर की तिजोरी में रखना शुभ माना जाता है।

इसके अलावा घर के मंदिर में पीले रंग के कपड़े में क्रिस्टल का कछुआ रखने से सुख-समृद्धि बनी रहती है।

यदि आपको नींद ना आने की समस्या है तो क्रिस्टल कछुए को सिरहाने रखकर सोने से लाभ मिल सकते हैं। साथ ही घर के मुख्य कमरे में इसे रखने से सुख-शांति बनी रहती है।

वहीं धर्म शास्त्रों में स्फटिक धातु का संबंध मां लक्ष्मी से माना गया है। ऐसे में घर के ईशान कोण में क्रिस्टल के कछुए को रखने से धन और समृद्धि में बढ़ोतरी की मान्यता है।

यदि घर में अक्सर कोई न कोई बीमार रहता है तो क्रिस्टल के कछुए को घर के मध्य स्थान में रखने से यह घरवालों की सेहत के प्रति सकारात्मक बदलाव लाने में सहायक माना जाता है।

यह भी पढ़ें

5 August 2022 Numerology Horoscope: महीने की 1, 6 और 10 तारीख को जन्मे लोगों को होगा धन लाभ, मूलांक से जानें अपना अंक राशिफल





Source link

Advertisement