फरीद ने उकसाया तो बैट लेकर दौड़ पड़े आसिफ अली: हाथापाई की नौबत आई; छक्का जमाने के बाद फरीद की अलगी गेंद पर आउट हुए थे पाक बल्लेबाज

0
13


शारजाहाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

एशिया कप में गुरुवार को भारत-अफगानिस्तान मुकाबला खेला जाएगा।

पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले में बुधवार रात हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। इस मैच में रोमांच और एग्रेशन का बराबर डोज था।

शारजाह के मैदान पर पाकिस्तान के पावर हिटर आसिफ अली और अफगानिस्तान के बाद गेंदबाज फरीद अहमद के बीच तकरार देखने को मिली। बात इतनी बढ़ गई की आसिफ ने फरीद को मारने के लिए बैट तक उठा लिया। हालांकि, बाद में खिलाड़ियों और अंपायर्स ने बीच बचाव करके मामले को संभाल लिया। लेकिन, इस भिड़ंत पर क्रिकेट जगत में पाकिस्तान और अफगानिस्तान की थू…थू हो गई।

पाक-अफगान मैच रोमांचक स्थिति में था। पाकिस्तान के आठ विकेट गिर चुके थे। उसे आखिरी 10 गेंदों में जीत के लिए 20 रन बनाने थे, जबकि अफगानिस्तान को महज 2 विकेटों की दरकार थी।

ऐसे में 19वां ओवर फरीद अहमद लेकर आए
पहली गेंद पर आसिफ ने एक रन लेकर छोर बदला और स्ट्राइक हारिस रउफ को दी। फरीद की दूसरी गेंद पर रउफ बोल्ड हो गए और तीसरी गेंद पर नए बल्लेबाज नसीम शाह ने सिंगल लेकर आसिफ को स्ट्राइक दी। अगली ही गेंद पर आसिफ ने एक बेहतरीन छक्का जड़ा दिया। उसकी अगली गेंद पर भी आसिफ ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया और कैच आउट हो गए। ऐसे में फरीद ने सेलिब्रशन करते हुए आसिफ को उकसाया। इससे नाराज आसिफ और फरीद में हाथापाई होते होते रह गई। आसिफ ने तो बल्ला भी उठा लिया था। इतने में फील्ड अंपायर्स और दूसरे खिलाड़ी आ गए और मामले को संभाल लिया।

आसिफ अली ने 16 रन बनाए। जबकि फरीद ने 3 विकेट लिए।

आसिफ अली ने 16 रन बनाए। जबकि फरीद ने 3 विकेट लिए।

नसीम शाह ने 2 छक्के मारकर जिताया
आसिफ के आउट होने के बाद पाकिस्तान की लगभग उम्मीदें खत्म हो चुकी थीं। लेकिन, आखिरी बल्लेबाज के तौर पर खेलने आए नसीम शाह ने 2 बॉलों में 2 छक्के जमाते हुए टीम को जीत दिला दी।

पाक की जीत से इंडिया फाइनल की दौड़ से बाहर
अफगानिस्तान को मिली हार या फिर कहें कि पाकिस्तान की जीत का असर टीम इंडिया पर भी पड़ा है। भारतीय टीम सुपर-4 में लगातार दो मैच हार चुकी है। ऐसे में रन रेट का ही एक समीकरण बचता था, लेकिन पाकिस्तान के जीतने के बाद वह भी खत्म हो गया और टीम इंडिया अब फाइनल की रेस से पूरी तरह से बाहर हो गई है। एशिया कप 2022 का फाइनल मैच अब पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 11 सितंबर को खेला जाएगा।

बाबर आजम एशिया कप 2022 में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं।

बाबर आजम एशिया कप 2022 में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं।

पाकिस्तानी दिग्गज भड़के,
इस भिड़ंत के बाद पाकिस्तानी दिग्गज अपने खिलाड़ियों के सपोर्ट में आ गए हैं।

शोएब अख्तर ने कहा- बदतमीजी बरदाश्त नहीं होगी
एक देश के तौर पर हम हमेशा आपका ख्याल रखते हैं। बुरे वक्त में आपका सपोर्ट करते हैं और आप बदतमीजी करते हो। आप खेलो, जीता…कुछ भी करो बदतमीजी मत करो। क्योंकि बदतमीजी बरदाश्त नहीं होगी।

वसीम काे आई मियादाद की याद
मुकाबला जीतने के बाद वसीम अकरम ने लिखा- अच्छा मैच था। यहां तक कि मैंने इतना सेंसेशनल मैच नहीं देखा है। नसीम शाह ने क्या शानदार छक्के जमाए। मैं उस टीम का हिस्सा था जब जावेद मियांदाद ने छक्का जमाकर हमें जिताया था।

खबरें और भी हैं…



Source link