पूर्व कांग्रेसी मंत्री धर्मसोत की जेल से रिहाई आज: हाईकोर्ट से कल जमानत मिल चुकी; 3 महीने बाद आएंगे बाहर

0
35


  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Corruption Case; Former Congress Minister Sadhu Singh Dharamsot Released From Jail

चंडीगढ़19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पूर्व कांग्रेसी मंत्री साधु सिंह धर्मसोत की आज जेल से रिहाई होगी। इस वक्त वह करप्शन केस में नाभा जेल में बंद हैं। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने कल धर्मसोत को जमानत दे दी थी। धर्मसोत करीब 3 महीने से जेल में हैं। विजिलेंस ब्यूरो ने उन्हें उनके अमलोह स्थित घर से गिरफ्तार किया था। उन पर कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में मंत्री रहते करोड़ों के जंगलात घोटाले का आरोप है।

साधु सिंह धर्मसोत करप्शन केस में नाभा जेल में बंद हैं।

साधु सिंह धर्मसोत करप्शन केस में नाभा जेल में बंद हैं।

एडवोकेट देओल ने बताया- किन दलीलों पर मिली जमानत?
धर्मसोत के एडवोकेट एपीएस देओल ने बताया कि 2 दिन जमानत पर बहस हुई थी। उन्होंने कहा कि कोर्ट में इसे राजनीतिक बदलाखोरी बताया गया। हाईकोर्ट को बताया गया कि धर्मसोत को पहले ही आरोपी बना दिया गया जबकि अरेस्ट बाद में किया गया। जिस कांट्रैक्टर और उसकी डायरी को सबूत बनाया गया, वह कांट्रैक्टर तो खुद आरोपी है। कांट्रैक्टर को अरेस्ट करने के बाद डायरी क्रिएट की गई। उन्होंने कहा कि जिन परमिट होल्डर से कमीशन की बात हुई है, उनमें से कोई गवाही देने नहीं आया।

विजिलेंस ब्यूरो ने धर्मसोत पर यह आरोप लगाए थे।

विजिलेंस ब्यूरो ने धर्मसोत पर यह आरोप लगाए थे।

जंगलात घोटाले में आरोपी पूर्व मंत्री
पूर्व मंत्री धर्मसोत पर जंगलात घोटाले का आरोप है। धर्मसोत पर आरोप है कि उन्होंने एक पेड़ कटाई के बदले 500 रुपए रिश्वत ली। इससे उनके करीब सवा करोड़ रिश्वत लेने का पता चला। जिसके बाद विजिलेंस ने तड़के उन्हें अमलोह स्थित घर से अरेस्ट कर लिया। जिसके बाद से वह जेल में बंद हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link