पाकिस्तान हांगकांग के बीच मुकाबला आज: हांगकांग हारी तो होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग- X1

0
45


  • Hindi News
  • Sports
  • Asia Cup Pakistan Vs Hong Kong LIVE Score Updates Babar Azam Mohammad Rizwan

दुबई33 मिनट पहले

एशिया कप में आज पाकिस्तान और हांगकांग के बीच मुकाबला खेला जाना है। इस मैच को जीतने वाली टीम, रविवार 4 सितंबर को भारत से भिडे़गी। दोनों ही टीमों को एशिया कप में बने रहने के लिए ये मैच जीतना जरूरी है। जीतने वाली टीम टॉप-4 में शामिल होगी। जहां भारत उसका इंतजार कर रही होगी। टीम इंडिया ने पाकिस्तान और हांगकांग दोनों ही टीमों को हरा चुकी है। 28 अगस्त के दिन भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था। वहीं, बुधवार को भारत ने हांगकांग को 40 रनों से मात दी थी।

पाकिस्तान और हांगकांग के बीच ये मैच शारजाह में होगा। शाम 7.30 बजे ये मुकाबला आप स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं। वहीं, मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

पाकिस्तान और हांगकांग हेड टू हेड
पाकिस्तान टी-20 इंटरनेशनल में पहली बार हांगकांग के खिलाफ खेलने उतरेगा। इससे पहले दोनों ही टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ एक भी टी-20 मैच नहीं खेला है। हांगकांग के पास खोने के लिए कुछ नहीं है।

हांगकांग और पाकिस्तान भले ही टी-20 में एक दूसरे के सामने कभी न आए हो लेकिन वनडे में एक दूसरे का सामना कर चुके है। दोनों टीमों ने आपस में 3 मुकाबले खेले हैं। तीनों मुकाबलों में पाकिस्तान ने हांगकांग पर बड़ी जीत हासिल की है।

हांगकांग को पहले मुकाले में भारत ने 40 रनों से हराया था।

  • साल 2004 के एशिया कप में पाकिस्तान ने पहली बार हांगकांग का सामना किया था। इसमें पाकिस्तान ने हांगकांग को 173 रनों से हराया था। इस मैच में यूनिस खान ने 144 रन की पारी खेली थी। ये यूनिस के करियर की बेस्ट पारी थी। इसके जवाब में हांगकांग केवल 165 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इस मैच में शोएब मलिक ने 4 विकेट झटके थे।
  • इसके बाद दोनों टीमें साल 2008 के एशिया कप में एक दूसरे के सामने आईं। इस मैच में भी पाकिस्तान ने बड़ी जीत हासिल की। हांगकांग को इस मैच में 155 रन से हार मिली थी। सोहेल तनवीर ने इस मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। तनवीर ने 59 रन बनाने के साथ 2 विकेट भी लिए थे। पाकिस्तान के 288 के जवाब में हांगकांग 133 पर ऑलआउट हो गई थी।
  • 2008 के बाद दोनों एशियाई टीमें एक दशक बाद एक दूसरे के सामने आईं। इस मैच में हांगकांग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 117 रन का टारगेट दिया। पाकिस्तान ने इस टारगेट को 158 गेंद रहते ही हासिल कर लिया। पाकिस्तान के उसमान शिनवारी ने मैच में 3 विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच बने थे।

हांगकांग और पाकिस्तान के रिकॉर्ड को देखकर लगता है कि 4 सितंबर को भारत-पाकिस्तान के बीच एक और तीखा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

पाकिस्तान के लिए हांगकांग के खिलाफ करो या मरो का मुकाबला होगा।

पाकिस्तान के लिए हांगकांग के खिलाफ करो या मरो का मुकाबला होगा।

पहले बॉलिंग करना चाहेगी टॉस करने वाली टीम

शारजाह पर पहले बैटिंग करते हुए 15 मुकाबले जीते गए हैं। जबकि चेज करने वाली टीम 26 में से केवल 10 मैच में ही जीती है और 1 मुकाबला टाई रहा है। ऐसे में टॉस जितने वाली टीम टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करने का फैसला ले सकती है। अगर एशिया कप 2022 के रिकॉर्ड को देखे तो टॉस जीतने वाली टीम ने पहले गेंदबाजी करना ही पसंद किया है।

क्या हो सकती है हांगकांग और पाकिस्तान की पॉसिबल प्लेइंग 11

पाकिस्तान की प्लेइंग XI: 1. मोहम्मद रिजवान, 2. बाबर आजम (c), 3. फखर जमान, 4. इफ्तिखार अहमद, 5. खुशदिल शाह, 6. शादाब खान, 7. आसिफ अली, 8. मोहम्मद नवाज, 9. हारिस रउफ, 10. नसीम शाह, 11. शाहनवाज दहानी

हांगकांग की प्लेइंग XI: 1. निज़ाकत ख़ान (c), 2. यासिम मुर्तज़ा, 3. बाबर हयात, 4. किंचित शाह, 5. एजाज खान, 6. जीशान अली, 7. स्कॉट मैक्केकनी, 8. अरशद मोहम्मद, 9. एहसान खान, 10. आयुष शुक्ला, 11. मोहम्मद गजनाफर



Source link