पहले से आतंकी लंडा के टारगेट पर था सूरी: अब सोशल मीडिया पर जिम्मेदारी ली, पहले भी हिंदू नेता को मारने के लिए गुर्गे भेजे थे

0
8


अमृतसर21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

लखबीर लंडा।

पंजाब के अमृतसर में कत्ल किए गए हिंदू नेता व शिवसेना टकसाली के अध्यक्ष सुधीर सूरी हत्याकांड में अब कनाडा में बैठे गैंगस्टर-आतंकी लखबीर लंडा की एंट्री हो गई है। सोशल मीडिया पर आकर लखबीर लंडा ने कत्ल की जिम्मेदारी उठाई है। इतना ही नहीं, सुधीर सूरी लंडा के निशाने पर पहले से ही था। इसकी सूचना बीते दिनों पकड़े गए लंडा के करीबियों ने पुलिस को दी थी।

लखबीर लंडा की तरफ से सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट।

लखबीर लंडा की तरफ से सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट।

गौरतलब है कि हिंदू नेता सुधीर सूरी की शुक्रवार दोपहर हत्या कर दी गई थी। लेकिन पुलिस ने इस दौरान कुछ मिनटों में ही इसके मुख्य आरोपी संदीप सिंह उर्फ सैंडी को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन सोशल मीडिया पर कई शरारती तत्व लगातार इसकी जिम्मेदारी ले रहे हैं। इसी बीच अब तरनतारन से कनाडा जाकर बसे गैंगस्टर से आतंकी बने लखीबर सिंह लंडा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली है। यह पोस्ट फेसबुक पर लंडा हरिके एकाउंट से डाली गई और इसमें लखबीर लंडा सुधीर सूरी की हत्या करवाने की जिम्मेदारी उठा रहा है।

ना समझें कि सिक्योरिटी बचा पाएगी
लंडा ने अपनी इस पोस्ट पर धर्म के खिलाफ बोलने वालों को खुली चुनौती दे दी है। लंडा ने सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट में लिखा है कि अमृतसर में जो सुधी सूरी का कत्ल हुआ है, वे उसके भाइयों ने किया है। अन्य भी जो सिख कौम या किसी भी अन्य धर्म के बारे में बुरा बोलते हैं, वे तैयारी रखें। सभी की बारी आएगी। सिक्योरिटी लेकर यह ना समझें कि बच जाएंगे। जो भी भाई आज तक साथ खड़े हैं, जितना भी समय उसकी सांसें चलेंगे, उनके साथ खड़े रहेंगे। अभी तो शुरुआत हुई है, हक लेना अभी बाकी है….. वाहे गुरु जी का खालसा, वाहे गुरु जी की फतेह…

पकड़े गए लंडा के करीबियों ने लिया था सुधीर सूरी का नाम
बीते दिनों अमृतसर के कटड़ा आहलूवालिया से पकड़े गए तीन आतंकी और तरनतारन में कपड़ा व्यापारी की हत्या में पकड़ गए आरोपियों ने पहले भी लखबीर लंडा का नाम लिया था। इस दौरान आरोपियों से भारी गिनती में हथियार भी पकड़े गए थे। दोनों मामलों में पकड़े गए आरोपियों ने जांच में बताया कि वह एक ही ग्रुप है और लंडा के लिए काम करता है। लंडा ने उन्हें अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी की हत्या करने के लिए भी कहा है।

RPG अटैक मामले में भी है दोषी
बीते कुछ समय में लंडा का नाम काफी अधिक गतिविधियों में सामने आने लगा है। बीते समय में मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वार्टर पर हुए RPG हमले में लखबीर सिंह लंडा का नाम सामने आया था। लखबीर लंडा के पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा से सीधे संबंध हैं। वहीं बीते दिनों तरनतारन में हुए कपड़ा व्यापारी की हत्या में भी लखबीर लंडा का नाम सामने आया था। इतना ही नहीं पंजाब में लंडा के खिलाफ तकरीबन 20 मामले दर्ज हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link