पंजाब सरकार देगी हरजिंदर कौर को 40 लाख रुपए: कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर किया ऐलान, राष्ट्रपति और PM समेत देशभर से बधाइयां

0
14
Advertisement


अमृतसर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल के साथ हरजिंदर कौर।

इंग्लैंड के बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG-2022) में भारत को 9वां मेडल दिलाने वाली हरजिंदर कौर को पूरे देश से बधाइयां मिल रही हैं। पंजाब के पटियाला जिले से ताल्लुक रखने वाली हरजिंदर कौर ने वेट-लिफ्टिंग में 71 किलोग्राम ​​​​​भारवर्ग में ​​ब्रॉन्ज मेडल जीता। इस जीत पर पंजाब सरकार ने हरजिंदर कौर को 40 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत ने हरजिंदर कौर को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी। भगवंत मान ने ट्वीट किया, ‘नाभा के निकट मेहस गांव की रहने वाली हरजिंदर कौर को कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर बधाई। हरजिंदर आप पंजाब की लड़कियों के लिए प्रेरणास्रोत हो। आपके माता-पिता और प्रशिक्षकों को भी बधाई।’

वेटलिफ्टिंग करते हुए हरजिंदर कौर।

वेटलिफ्टिंग करते हुए हरजिंदर कौर।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आगे कहा कि पंजाब सरकार की खेल नीति के तहत हरजिंदर कौर को उनकी उपलब्धि के लिए 40 लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी। हरजिंदर का परिवार पटियाला के मेहस गांव में रहता है। हरजिंदर की ट्रेनिंग पटियाला में हुई है। गांव से ट्रेनिंग के लिए शहर तक का सफर उसके लिए आसान नहीं था, लेकिन आज उनकी मेहनत रंग लाई।

राष्ट्रपति ने हरजिंदर को प्रेरक बताया

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी ट्वीट करके हरजिंदर कौर को शुभकामनाएं दी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हरजिंदर कौर को बधाई देते कहा कि इस मंजिल तक पहुंचने के लिए हरजिंदर कौर ने अपने जीवन में कई बाधाओं को पार किया। हरजिंदर कौर सभी के लिए एक प्रेरक हैं। आने वाले बरसों में हरजिंदर कौर और अधिक गौरव प्राप्त करें।

वेट लिफ्टर्स के लिए मोटिवेशन – वाइस प्रेसिडेंट

देश के वाइस प्रेसिडेंट वेंकैया नायडू ने भी हरजिंदर कौर को इस सफलता के लिए शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि देश में हरजिंदर कौर उन वेटलिफ्टर्स के लिए प्रेरणा स्रोत बनेंगी, जो भविष्य के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।

वेट लिफ्टिंग दल ने असाधारण प्रदर्शन किया- प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरजिंदर कौर को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में हमारे वेट लिफ्टिंग दल ने असाधारण प्रदर्शन किया है। इसे जारी रखते हुए हरजिंदर कौर ने कांस्य पदक जीता है। उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

पंजाब की लड़कियों के लिए प्रेरणा स्रोत– भगवंत मान

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हरजिंदर कौर को सफलता के लिए शुभकामनाएं देते हुए पंजाब की लड़कियों के लिए उन्हें प्रेरणा स्रोत बताया है। उन्होंने हरजिंदर कौर को वेट लिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर बधाई दी। हरजिंदर कौर के माता-पिता और कोच को भी इस जीत के लिए शुभकानाएं दीं।

हरजिंदर कौर से जुड़ी यह खबरें भी पढ़िए…

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement