पंजाब पुलिस SIT के आगे पूर्व DGP की पेशी: बेअदबी से जुड़े गोलीकांड में होगी पूछताछ; घटना के वक्त डीजीपी थे सुमेध सैनी

0
11
Advertisement


  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Ex DGP Sumedh Saini Summoned In Sacrilege Firing Case, SIT Sacrilege Investigation Updates

चंडीगढ़33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी।

पंजाब पुलिस के पूर्व DGP सुमेध सैनी आज चंडीगढ़ में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) के आगे पेश होंगे। उनसे पंजाब पुलिस की SIT 2015 में हुए कोटकपूरा गोलीकांड के केस में पूछताछ करेगी। यह गोलीकांड श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी से जुड़ा हुआ है। जहां बेअदबी के विरोध में प्रदर्शन कर रही सिख संगत पर पुलिस ने फायरिंग की थी। सैनी उस वक्त पंजाब के डीजीपी थे। घटना के दिन पुलिस ने किसके ऑर्डर पर फायरिंग की, इसके बारे में सैनी से पूछताछ होगी।

साल 2015 में श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी के विरोध में प्रदर्शन कर रही सिख संगत पर पुलिस ने फायरिंग की थी। यह फायरिंग किसके ऑर्डर पर की गई, इस बारे में सैनी से पूछताछ की जा रही है।

साल 2015 में श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी के विरोध में प्रदर्शन कर रही सिख संगत पर पुलिस ने फायरिंग की थी। यह फायरिंग किसके ऑर्डर पर की गई, इस बारे में सैनी से पूछताछ की जा रही है।

हाईकोर्ट से पिटीशन खारिज होने के बाद सम्मन
सुमेध सैनी और दूसरे आरोपियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें इस केस को किसी केंद्रीय एजेंसी को ट्रांसफर करने की मांग की थी। हालांकि हाईकोर्ट ने इसे खारिज कर दिया। जिसके बाद ADGP एलके यादव की अगुआई वाली एसआईटी ने सैनी को पूछताछ के लिए सम्मन भेज दिया।

हाईकोर्ट ने जांच तेज करने को कहा
हाईकोर्ट ने सैनी की याचिका खारिज करते हुए पंजाब पुलिस को 2015 में हुए कोटकपूरा और बहबल कलां गोलीकांड की जांच तेज करने को कहा था। कोटकपूरा गोलीकांड की जांच एडीजीपी की अगुआई में हो रही है। वहीं बहबल कलां गोलीकांड की जांच IG नौनिहाल सिंह की अगुआई वाली टीम कर रही है।

सैनी ने 3 हफ्ते का समय मांगा था
इससे पहले सुमेध सैनी को पूछताछ के लिए करीब 25 दिन पहले बुलाया गया था। उस वक्त उन्होंने 3 हफ्ते का वक्त मांगा था। सैनी ने एसआईटी को लेटर भेजा था। जिसमें कहा कि वह किसी कोर्ट केस के मामले में दिल्ली में हैं, इसलिए हाजिर नहीं हो सकते। उसके बाद आज उन्हें फिर बुलाया गया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement